विराट और बाबर की तुलना करते हुए आकिब जावेद ने दिया ऐसा बयान, आप भी हंस पड़ेंगे!

Virat Kohli: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली इन दिनों आईपीएल 2021 में व्‍यस्‍त हैं। वह आईपीएल में आरसीबी की कप्‍तानी कर रहे हैं। वहीं बाबर आजम ने अपने नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान को दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत दिलाई।

virat kohli and babar azam
विराट कोहली और बाबर आजम 

मुख्य बातें

  • आकिब जावेद ने विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना पर जवाब दिया
  • जावेद ने कहा कि कोहली को अपनी तकनीक सुधारने के लिए आजम से सीखना चाहिए
  • जावेद ने कहा कि बाबर आजम तो सचिन तेंदुलकर के समान है

लाहौर: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने रविवार को कहा कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को अपनी तकनीक सुधारने के लिए बाबर आजम से सीखने की जरूरत है। विराट कोहली ने अपने करियर में अब तक 254 वनडे और 91 टेस्‍ट खेले हैं। 50 ओवर प्रारूप में उनकी औसत 59.07 है। वहीं टेस्‍ट में उनकी औसत 52.37 की है। इस समय भारतीय कप्‍तान विराट कोहली वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बल्‍लेबाज हैं।

जावेद ने क्रिकेट पाकिस्‍तान से कहा, 'विराट कोहली के पास बाबर आजम की तुलना में शॉट की रेंट बेहतर है, लेकिन उसकी एक कमी है। अगर गेंद स्विंग होती है तो ऑफ स्‍टंप के पास विराट कोहली को घेर सकते हैं, जैसे इंग्‍लैंड में जेम्‍स एंडरसन ने उनके साथ किया था। वहीं जब आप बाबर आजम को देखते हो तो कोई कमजोर पक्ष नजर नहीं आता।'

तकनीकी रूप से मजबूत हैं बाबर आजम: जावेद

आकिब जावेद ने आगे कहा, 'बाबर आजम बिलकुल सचिन तेंदुलकर की तरह हैं, जिनके कोई कमजोर पक्ष नहीं हैं। बाबर आजम तकनीकी रूप से ज्‍यादा सुरक्षित और मजबूत है, लेकिन अगर वह कोहली के फिटनेस रूटीन को फॉलो करें तो वह और भी बेहतर खिलाड़ी बन सकते हैं। इस बीच विराट कोहली चाहें तो बाबर आजम को देखकर अपनी तकनीक सुधार सकते हैं ताकि वह किसी के जाल में नहीं फंसे।'

बता दें कि विराट कोहली को डेढ़ साल से ज्‍यादा समय हो चुका है कि उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय शतक नहीं जमाया। हालांकि, इस बीच उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया और दमदार पारियां खेली, लेकिन शतक का सूखा बरकरार रहा। इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कोहली को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से सम्‍मानित किया गया था।

बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में वनडे शतक पूरा किया और 50 ओवर प्रारूप में सबसे तेज 13 वनडे शतक का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्‍होंने इस मामले में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को पीछे छोड़ा। आईसीसी वनडे बल्‍लेबाजी रैंकिंग में इस समय बाबर आजम दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर