उस समय पृथ्वी शॉ सिर्फ 8 साल के थे..अब धवन के साथ मिलकर बना डाला नया रिकॉर्ड

Shikhar Dhawan-Prithvi Shaw partnership, CSK vs DC IPL 2021: आईपीएल 2021 में शनिवार को खेले गए मुकाबले में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी ने कमाल की साझेदारी कर डाली।

Shikhar Dhawan and Prithvi Shaw
शिखर धवन और पृथ्वी शॉ (Delhi Capitals)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
  • दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की 7 विकेट से बड़ी जीत
  • शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने बनाया रिकॉर्ड साझेदारी

नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए आईपीएल 2021 के मैच में खूब रन बरसे। मुंबई के वानखेड़े ्स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली की टीम ने 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई की टीम पहले बैटिंग करने उतरी और 7 विकेट खोकर उन्होंने 188 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी दिल्ली की टीम ने 18.4 ओवर में ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसका सबसे बड़ा श्रेय गया दिल्ली के धुरंधर ओपनर्स को- शिखऱ धवन और पृथ्वी शॉ।

चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिल्ली कैपिटल्स को दिया गया 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने शानदार शुरुआत की। ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। पृथ्वी शॉ ने 38 गेंदों पर 72 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 9 चौके शामिल रहे। जबकि शिखर धवन ने 54 गेंदों पर 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 10 चौके और 2 छक्के जड़े।

रिकॉर्ड साझेदारी

धवन और पृथ्वी के बीच पहले विकेट के लिए 138 रनों की शानदार साझेदारी हुई जो 13.3 ओवर तक चली। इसके साथ ही इन दोनों ने एक खास रिकॉर्ड बना डाला। ये चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई है। इस मामले में सर्वश्रेष्ठ साझेदारी रहाणे-वॉटसन की जोड़ी के नाम है जिन्होंने आईपीएल 2015 के दौरान राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए पहले विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी की थी।

तब पृथ्वी 8 साल के थे..

यहां एक दिलचस्प किस्सा ये भी सामने आया कि शिखर धवन ने दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए आईपीएल के पहले सीजन (2008) में भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतकीय साझेदारी की थी। उन दिनों पृथ्वी शॉ महज 8 साल के थे। आज वही पृथ्वी शॉ शिखर धवन के साथ मिलकर रिकॉर्ड्स बना रहे हैं। आज शिखर धवन 35 वर्ष के हैं और पृथ्वी शॉ 21 साल के हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर