IPL 2020: 'थंडर' ट्रेंट बोल्‍ट फाइनल में खेलेंगे या नहीं? रोहित शर्मा ने दी बड़ी अपडेट

Trent Boult injury update: ट्रेंट बोल्‍ट ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ पहले क्‍वालीफायर में ग्रोइन चोट के कारण केवल दो ओवर डाले। एमआई के कप्‍तान रोहित शर्मा ने बताया है कि बोल्‍ट फाइनल में खेलेंगे या नहीं।

trent boult
ट्रेंट बोल्‍ट 

मुख्य बातें

  • ट्रेंट बोल्‍ट ने ग्रोइन चोट के कारण मैदान से बाहर जाने से पहले दो विकेट झटके थे
  • रोहित शर्मा ने कहा कि बोल्‍ट की चोट गंभीर नहीं है और वह फाइनल में नजर आ सकते हैं
  • कीवी तेज गेंदबाज ने मौजूदा सीजन में 22 विकेट झटके हैं

दुबई: ट्रेंट बोल्‍ट ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के पहले क्‍वालीफायर में अपने पहले ओवर में दो विकेट झटककर शानदार शुरूआत दिलाई। अपने पहले दो ओवरों में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (डीसी) के बल्‍लेबाजों को परेशान करने के बाद ट्रेंट बोल्‍ट दोबारा गेंदबाजी करने नहीं आए क्‍योंकि वह ग्रोइन चोट से जूझ रहे थे। इससे मुंबई इंडियंस के समर्थकों में खलबली मच गई।

उम्‍मीद थी कि ट्रेंट बोल्‍ट अंतिम ओवरों में जसप्रीत बुमराह का साथ निभाएंगे, लेकिन पारी के 14वें ओवर में वो मैदान से बाहर चले गए। जहां उनकी गैरमौजूदगी मुंबई को नहीं खली क्‍योंकि उसने 57 रन से मैच जीतकर आईपीएल 2020 फाइनल में अपनी जगह पक्‍की की। इसके बाद से हालांकि यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फाइनल के लिए फिट हो पाएंगे या नहीं।

रोहित शर्मा ने दी अहम अपडेट

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कीवी तेज गेंदबाज की चोट को लेकर फैंस को राहतभरी खबर सुनाई। रोहित शर्मा ने कहा कि उन्‍होंने नहीं देखा कि बोल्‍ट की चोट कितनी गंभीर है, लेकिन उनका मानना है कि चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं है और ट्रेंट बोल्‍ट फाइनल में नजर आएंगे। रोहित शर्मा ने कहा, 'मैंने ट्रेंट बोल्‍ट को देखा नहीं। मगर वो ठीक लग रहा है। मुझे नहीं लगता कि बड़ी समस्‍या है। तीन दिन का आराम करने के बाद वह मैदान पर लौट आएगा।'

रोहित शर्मा ने इसके अलावा अपनी टीम के दोनों तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह व ट्रेंट बोल्‍ट की जमकर तारीफ की, जिन्‍होंने मिलकर मौजूदा आईपीएल में 49 विकेट झटके हैं। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान ने कहा, 'बुमराह और बोल्‍ट शानदार फॉर्म में हैं। दोनों अलग टीमों के लिए खेलते हैं तो इनकी योजनाएं एकदम अलग हैं। हमारी टीम के रूप में अलग योजना है और दोनों को सफल होता देख खुशी होती है।'

बोल्‍ट-बुमराह हिट जोड़ी

बोल्‍ट ने मुंबई इंडियंस को शुरूआती ओवरों में ज्‍यादातर सफलता दिलाई जबकि बुमराह ने अंतिम ओवरों में ज्‍यादा विकेट झटके। न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने शुरू के छह ओवर में बल्‍लेबाजों को खूब छकाया और सफलता हासिल की। उन्‍होंने अब तक 22 विकेट झटके हैं। रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन को उम्‍मीद है कि ट्रेंट बोल्‍ट समय पर ठीक हो जाएंगे ताकि फाइनल में शिरकत कर सकें।

मुंबई की टीम अब मंगलवार को फाइनलिस्‍ट का इंतजार करेगी। आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला दुबई में खेला जाएगा। बता दें कि दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन बना सकी। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर