जीत के बाद रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया, लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी तस्वीरें

Rohit Sharma, Rahul Chahar, Mumbai Indians: आईपीएल 2020 के पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पस्त करते हुए फाइनल में जगह बना ली। इसके बाद रोहित ने कुछ ऐसा किया जिसने सबका दिल जीत लिया।

Rohit Sharma and Rahul Chahar
रोहित शर्मा और राहुल चाहर (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से हराया
  • रोहित शर्मा ने किया कुछ ऐसा जिसने जीता सबका दिल
  • सोशल मीडिया पर फैंस ने कमेंट्स करके वायरल की तस्वीरें

भारतीय ओपनर और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा गुरुवार को पहली गेंद पर शून्य पर आउट हो गए, लेकिन मैच के बाद वो इस चीज को लेकर चर्चा में नहीं थे। बल्कि वो एक बेहद सकारात्मक चीज के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 प्लेऑफ के इस पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की की। जब मैच खत्म हुआ और खिलाड़ी जश्न मना रहे थे, तभी रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया कि देखते-देखते उनकी तस्वीरें व नाम सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले तो खराब शुरुआत से उबरते हुए 201 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। उसके बाद लक्ष्य का बचाव करते हुए उन्होंने पहले तीन विकेट शून्य के स्कोर पर ही गिरा दिए। दिल्ली ने संभलने की कोशिश की लेकिन वे 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 143 रन तक ही पहुंच सके। जब मैच खत्म होने के बाद मुंबई के खिलाड़ी मैदान से बाहर आने लगे तब कप्तान रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ी राहुल चाहर को आगे चलने को कह दिया।

राहुल को आगे जाने को क्यों कहा?

दरअसल, जब टीमें जीत या फिर किसी सफल सत्र के बाद मैदान से बाहर आती हैं तो वो उस खिलाड़ी को आगे करती हैं जिसका प्रदर्शन उस दौरान सर्वश्रेष्ठ रहता है। रोहित ने स्पिनर राहुल चाहर को आगे चलने के लिए कहा लेकिन अगर आप ये सोच रहे हैं कि राहुल ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, तो आप गलत हैं। क्योंकि राहुल ने सभी गेंदबाजों में सबसे खराब प्रदर्शन किया था। उन्होंने 2 ओवर में 3 छक्के और 3 चौके खाते हुए 35 रन लुटा दिए थे। यही वजह बनी रोहित की तारीफों की।

कप्तान ने उस खिलाड़ी को आगे चलने को कहा जिसका दिन बेहद खराब रहा था, ये राहुल चाहर का मनोबल बढ़ाने का एक कदम था, जिसकी खूब तारीफ हुई। किसी ने कहा कि वो धोनी के बाद सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान हैं, तो किसी ने उनको आईपीएल इतिहास का सबसे शानदार कप्तान करार दिया। ये हैं कुछ ट्वीट..

वैसे ये पहला मौका नहीं था, रोहित शर्मा ने ऐसा पहले भी कई बार किया है। जब उन्होंने पहली बार किसी सीरीज में पूरी तरह कप्तान की भूमिका निभाते हुए चैंपियनशिप जीती थी तब भी उन्होंने वैसा ही किया था और फैंस कुछ भूलते नहीं। एक फैन ने याद दिलाया जब अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेल रहे खलील अहमद के शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब जीता था और रोहित ने अंत में ट्रॉफी खलील को थमा दी थी।

राहुल चाहर ने गेंदबाजों में सबसे खराब प्रदर्शन किया लेकिन अगर बात करें मुंबई की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की, तो उनके तेज गेंदबाजों ने दिल जीते। इनमें भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह सबसे खास साबित हुए। बुमराह ने 4 ओवर में 1 मेडन ओवर करते हुए 14 रन देकर 4 विकेट लिए।

'मैन ऑफ द मैच' बुमराह के अलावा ट्रेंट बोल्ट ने 2 ओवर में 1 मेडन ओवर करते हुए कुल 9 रन देकर 2 विकेट झटके। हालांकि वो अपने पूरे 4 ओवर नहीं कर सके क्योंकि उन्हें फिटनेस में कुछ दिक्कत महसूस हुई और वो बाहर चले गए। इनके अलावा क्रुणाल पांड्या ने 22 रन देकर 1 विकेट लिया जबकि कीरोन पोलार्ड ने 36 रन देकर 1 विकेट झटका।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर