सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा, विराट कोहली से हुई उस बातचीत से कितना बड़ा फर्क पड़ा

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव के तेजतर्रार अर्धशतक की मदद से भारत ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी की। सूर्यकुमार यादव ने बाद में खुलासा किया कि कप्‍तान विराट कोहली ने उनसे क्‍या कहा।

suryakumar yadav and virat kohli
सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव ने अपनी पहली अंतरराष्‍ट्रीय पारी में 31 गेंदों में 57 रन बनाए
  • 30 साल के सूर्यकुमार यादव को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया
  • सूर्यकुमार यादव ने बताया कि पारी से पहले कप्‍तान विराट कोहली ने उनसे क्‍या कहा था

अहमदाबाद: फैंस के चहेते सूर्यकुमार यादव ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार अर्धशतक जमाया, जो कि अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर उनकी पहली पारी थी। पहली ही गेंद पर कैलिप्‍सो छक्‍का जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ऐसा लगा कि सूर्यकुमार यादव पूरी योजना के साथ आए हैं। मुंबई के बल्‍लेबाज ने 31 गेंदों में छह चौके और तीन छक्‍के की मदद से 57 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा फर्क थे क्‍योंकि सीरीज में पहला मौका था जब किसी टीम ने टॉस हारने के बाद मुकाबला जीता। मैच के बाद बातचीत करते हुए मुंबई के बल्‍लेबाज ने स्‍वीकार किया कि वह हमेशा से देश के लिए खेलने का सपना देखते थे और टीम को मैच जिताना चाहते थे, जो उन्‍होंने गुरुवार को किया भी। सूर्या ने कहा, 'जिस तरह चीजें हुईं, उससे वाकई बहुत खुश हूं। मैंने हमेशा से भारत के लिए खेलने का सपना देखा और टीम के लिए मैच जीतना चाहा।'

सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजें खटखटा रहे हैं। वह लगातार आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे थे। 30 साल के बल्‍लेबाज को आखिकार राष्‍ट्रीय टीम से खेलने का मौका मिल ही गया। सूर्यकुमार यादव जब पैड पहनकर तैयार हो रहे थे, तब कप्‍तान विराट कोहली से उनकी कुछ बातचीत हुई, जिससे उन्‍हें अपनी धड़कनें काबू में रखने में मदद मिली। सूर्यकुमार यादव ने स्‍वीकार किया कि डेब्‍यू से पहले वह थोड़ा घबराए हुए थे, लेकिन कप्‍तान विराट से बात करने के बाद उन्‍होंने काफी राहत महसूस की।

उन्‍होंने कहा, 'मैं बस जैसा हूं, वैसा ही बने रहने की कोशिश कर रहा था। मैं खुद से बात कर रहा था। चीजें आसान रखना चाहता था और ऐसे में मैदान में मदद मिली। टीम प्रबंधन और विराट कोहली ने मुझसे कहा कि जाकर खुद को अभिव्‍यक्‍त करो। ऐसे खेलना मानो आईपीएल चल रहा हो और आपकी बस जर्सी का रंग बदला है।' सूर्यकुमार यादव को पूरी उम्‍मीद है कि उन्‍हें दमदार प्रदर्शन के कारण पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में मौका मिलेगा और अगर वह इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं तो भारत के टी20 स्‍क्‍वाड में भी शामिल होंगे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर