बेशक सूर्यकुमार यादव 'मैन ऑफ द मैच' बने, लेकिन वीरेंद्र सहवाग का दिल इस खिलाड़ी ने जीता

क्रिकेट
Updated Mar 19, 2021 | 08:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Virender Sehwag praises Hardik Pandya: भारतीय टीम ने चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में बराबरी कर ली है। इस जीत में सबसे बड़ा योगदान सूर्यकुमार यादव का रहा लेकिन वीरेंद्र सहवाग ने इनकी तारीफ की।

Virender Sehwag
वीरेंद्र सहवाग  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टी20 टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता
  • सूर्यकुमार यादव को मिला 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार
  • वीरेंद्र सहवाग का दिल हार्दिक पांड्या ने जीता

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम को गुरुवार रात एक और भरोसेमंद और प्रतिभाशाली बल्लेबाज मिल गया। हम बात कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव की, जिन्होंने 57 रनों की शानदार पारी को अंजाम देते हुए अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय पारी में ही सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। इस शानदार योगदान के लिए उनको 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी दिया गया। लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का ध्यान जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा अपनी ओर आकर्षित किया, वो सूर्यकुमार नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हैं। वीरू ने इसकी वजह को भी बयां किया है।

चौथे टी20 मैच में टीम इंडिया को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरना पड़ा था। शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बाद सूर्यकुमार यादव (57) और मध्यक्रम में बल्लेबाजों की कुछ पारियों के दम पर भारत ने 8 विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। लेकिन ये लक्ष्य इंग्लैंड जैसी टीम के लिए मुश्किल नहीं कहा जा सकता था क्योंकि उनके पास टी-20 जगत के एक से एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद थे।

कसी हुई गेंदबाजी की थी दरकार

ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को बेहद कसी हुई गेंदबाजी करनी थी। शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट लिए लेकिन 42 रन लुटा दिए। वॉशिंगटन सुंदर ने कोई विकेट नहीं लिया और 52 रन लुटाए, राहुल चाहर ने प्रभावित किया और 35 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 30 रन लुटाकर 1 विकेट लिया। लेकिन एक गेंदबाज ऐसा था जिसने रनों की धार को पूरी तरह रोक कर रखा और 2 विकेट भी झटके। जबकि वो ऑपरेशन के बाद फिट होकर लंंबे समय बाद गेंदबाजी कर रहे हैं, और वो खिलाड़ी हैं हार्दिक पांड्या।

पांड्या ने दिल जीत लिया

हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में सिर्फ 16 रन लुटाए और ओपनर जेसन रॉय (40) के साथ-साथ ऑलराउंडर  सैम कुरेन (3) के विकेट झटके। इसी बात से वीरेंद्र सहवाग सबसे ज्यादा हार्दिक पांड्या से प्रभावित हुए और उन्होंने ट्वीट किया। वीरू ने लिखा, "186 रनों की चेज के दौरान अहम ओवरों में नई गेंद से चार ओवर में हार्दिक के 2/16 के आंकड़े शानदार प्रदर्शन था। कुंग-फू पांड्या का बेहतरीन प्रदर्शन आज के मैच में अंतर पैदा करने वाला था। पांच मैचों की सीरीज में बराबरी करने के लिए टीम इंडिया को बधाई।"

हार्दिक पांड्या ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दिसंबर 2019 के बाद इस सीरीज में पहली बार गेंदबाजी की है। वो अपने ऑपरेशन के बाद गेंदबाजी नहीं कर रहे थे लेकिन अब धीरे-धीरे लय में लौट रहे हैं।

उन्होंने पहले टी20 में 2 ओवर किए और 13 रन लुटाए। दूसरे टी20 में हार्दिक ने 4 ओवर में 33 रन लुटाए, फिर तीसरे टी20 में 3 ओवर में 22 रन लुटाए। लेकिन चौथे टी20 में उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट झटके और अपने विकेटों का सूखा भी खत्म कर दिया जो कि टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर