खत्‍म होगा इंतजार! सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर मौका: रिपोर्ट

Suryakumar Yadav: भारत ए और मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में पहली बार शामिल किया जा सकता है। प्रसिद्ध कृष्‍णा को भी मौका मिल सकता है।

suryakumar yadav
सूर्यकुमार यादव 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम पूर्णकालिक द्विपक्षीय सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी
  • सूर्यकुमार यादव को सीमित ओवर सीरीज के लिए मौका मिल सकता है
  • प्रसिद्ध कृष्‍णा को भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए शामिल किया जा सकता है

नई दिल्‍ली: एक दशक से ज्‍यादा समय तक घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सूर्यकुमार यादव के लिए यादगार पल हो सकता है क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर उन्‍हें पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार यादव को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिल सकता है क्‍योंकि चयनकर्ता सफेद गेंद के फिनिशर्स खोज रहे हैं। वैसे, सूर्यकुमार यादव के लिए मौजूदा आईपीएल ज्‍यादा बेहतर नहीं गुजर रहा है, लेकिन घरेलू क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ सफेद गेंद खिलाड़‍ियों में उनका नाम शामिल है। और हां भारतीय टीम को सफेद गेंद में फिनिशर्स की जरूरत है।

वनडे में केएल राहुल ने साल की शुरूआत से जिम्‍मेदारी निभाई है, लेकिन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वह पारी की शुरूआत करते हैं। श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे ने फटाफट क्रिकेट में फिनिशर की जिम्‍मेदारी संभाली है। इन दोनों के बीच ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर प्रतिस्‍पर्धा रहने की उम्‍मीद है। 2012 में सूर्यकुमार यादव राष्‍ट्रीय चयन के करीब थे। तब उन्‍हें मौका नहीं मिला और भारत ए में भी कई बार वो टीम से बाहर हुए। इस साल की शुरूआत में न्‍यूजीलैंड दौरे पर भारत ए में उनकी वापसी हुई।

सूर्यकुमार यादव मार्च में एक बार फिर भारतीय टीम में पहुंचने के करीब थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा नहीं जताया। अब ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर बड़ा स्‍क्‍वाड जाने की उम्‍मीद है तो माना जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव भी वहां की उड़ान भरेंगे। सूर्यकुमार यादव के अलावा प्रसिद्ध कृष्‍णा को भी पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने इस साल कृष्‍णा का जिक्र किया था और वह ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाने के लिए तैयार हैं। प्रसिद्ध आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं।

ये धाकड़ वापसी को तैयार

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुने गए शुभमन गिल को बाहर का रास्‍ता दिखाया जा सकता है। वहीं रोहित शर्मा तीनों प्रारूपों में बतौर ओपनर वापसी करने को तैयार हैं। वह न्‍यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले सके थे। शिखर धवन की टी20 इंटरनेशनल टीम में वापसी हो सकती है , लेकिन यह देखना होगा कि उन्‍हें अंतिम एकादश में मौका मिलेगा या नहीं।

भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर पूर्ण द्विपक्षीय सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शुरूआत सफेद गेंद कार्यक्रम से होगा और फिर टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। सुनील जोशी की अध्‍यक्षता वाला पैनल अगले सप्‍ताह जंबो स्‍क्‍वाड की घोषणा कर सकते हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर