IPL 2020 के बीच ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा करेगा बीसीसीआई: रिपोर्ट

India's tour of Australia 2020-21: टीम इंडिया नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया पहुंच जाएगी, जहां वो पूर्ण द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया में चार टेस्‍ट, तीन वनडे और तीन टी20आई मैचों की सीरीज खेलेगी।

india vs australia
भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा 2020-21
  • भारतीय टीम की घोषणा अगले सप्‍ताह तक होगी
  • टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया में चार टेस्‍ट, तीन वनडे और तीन टी20आई मैच खेलेगी

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के जरिये अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी। भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर पूर्णकालिक द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी, जिसमें चार टेस्‍ट, तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां एडिशन अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की है कि वह जल्‍द ही ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा करेगा।

भारतीय चयनकर्ता समिति आगामी सप्‍ताह में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया को अक्‍टूबर में ऑस्‍ट्रेलिया दौरा करना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण कार्यक्रम में बदलाव किया गया। जब से आईसीसी टी20 विश्‍व कप 2020 रद्द किया गया, तब भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच नवंबर में सीमित ओवर सीरीज के आयोजन को तय किया गया।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यह पाया गया है कि चयनकर्ताओं ने अपनी टीमें तैयार कर ली हैं और एक सप्‍ताह के भीतर जब उन्‍हें बैठक के लिए सूचित किया जाएगा, तब ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड की घोषणा की जाएगी। एक सूत्र के मुताबिक, 'क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया कब तक उम्‍मीद करे कि बीसीसीआई दौरे के लिए टीम की घोषणा करेगा? आईपीएल खत्‍म होने में अब कुछ ही समय बचा है। अगर भारतीय टीम को आईपीएल के तुरंत बाद ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना होना है तो टीम का चयन कब किया जाएगा?'

इन चीजों पर रखी जा रही हैं नजरें

रिपोर्ट में कहा गया कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया द्वारा साझा किए अंतरिम कार्यक्रम के बारे में खुलकर बातचीत की। हालांकि, कार्यक्रम पर अंतिम मुहर लगना बाकी है। रिपोर्ट में कहा गया, 'आईपीएल समाप्‍त होने में अभी तीन सप्‍ताह का समय है। खिलाड़‍ियों के कार्यभार का प्रबंध करना जरूरी है क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया दौरा काफी भारी रहने वाला है। वैसे ही कुछ खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं।'

बता दें कि भुवनेश्‍वर कुमार और इशांत शर्मा चोटिल होकर आईपीएल से बाहर हो चुके हैं और इनके ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर जाने की स्थिति असमंजस की है। यह दोनों ही टीम इंडिया के प्रमुख सदस्‍यों में से एक हैं। भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया में पूर्णकालिक द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी, जिसमें चार टेस्‍ट, तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल सीरीज शामिल है।            

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर