सुरेश रैना ने आखिरकार IPL 2020 से हटने पर तोड़ी चुप्‍पी, एमएस धोनी के साथ दरार की बातों को नकारा

Suresh Raina: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने हाल ही में आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया। उन्‍होंने अब इस मामले पर अपनी चुप्‍पी तोड़ी है। एमएस धोनी के साथ दरार की रिपोर्ट्स पर भी सफाई दी।

suresh raina and ms dhoni
सुरेश रैना और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से निजी कारणों का हवाला देकर अपना नाम वापस लिया
  • सीएसके कैंप में बढ़ते कोविड-19 मामलों से चिंतित होकर रैना ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया
  • सुरेश रैना ने अब इस मामले पर अपनी चुप्‍पी तोड़ी है

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास के दूसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने 13वें एडिशन से अपना नाम वापस लेकर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के फैंस को हैरान कर दिया। रैना ने निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल-13 से हटने का फैसला किया और भारत लौट आए। वह अब आगामी सीजन के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। ऐसी खबरें आई थी कि एमएस धोनी और सुरेश रैना के बीच होटल के कमरे को लेकर दरार आ गई थी, जिसके चलते बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने भारत लौटने का फैसला किया।

सुरेश रैना ने इस मामले में आउटलुक से बातचीत की और खुलासा किया कि आखिर क्‍यों टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। रैना ने कहा, 'जब बायो-बबल सुरक्षित नहीं है तो कोई कैसे जोखिम उठा सकता है? मेरे परिवार में दो बच्‍चे और उम्रदराज माता-पिता हैं। मेरे लिए घर लौटना ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण था।' रैना के लिए यह फैसला लेना आसान नहीं था क्‍योंकि वह चेन्‍नई के लिए रवाना होने से काफी पहले अभ्‍यास में जुट गए थे।

मिस्‍टर आईपीएल के नाम से मशहूर रैना ने कहा, 'यह फैसला लेना काफी मुश्किल था। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स भी मेरे परिवार की तरह है, लेकिन जब दुबई में मुझे अपने बच्‍चों के चेहरे दिखे और कोविड स्थिति अच्‍छी नहीं दिखी तो मैंने लौटने का फैसला किया।'

एमएस धोनी के साथ दरार नहीं

एमएस धोनी के साथ दरार की खबरों को बकवास करार देते हुए सुरेश रैना ने कहा, 'माही भाई मेरे बड़े भाई जैसे हैं। यह सब मन से बनाई गई कहानियां हैं।' सुरेश रैना ने टूर्नामेंट में वापसी की संभावनाओं को खारिज नहीं किया है, लेकिन यह सब दुबई में कोरोना वायरस स्थिति पर निर्भर करेगा। रैना ने कहा, 'मैं हमेशा सीएसके खिलाड़ी हूं। अगर दुबई में स्थिति ठीक होती है, तो मैं लौट सकता हूं। मेरे लिए दरवाजें बंद नहीं हुए हैं।'

सीएसके कैंप में कोविड-19 का खतरा

बता दें कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के 13 सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके कारण आईपीएल कार्यक्रम घोषित होने में देरी हो रही है। दीपक चाहर और रुतुराज गायकवाड़ दो खिलाड़ी हैं, जो कोविड पॉजिटिव पाए गए जबकि अन्‍य सदस्‍य सीएसके के सपोर्ट स्‍टाफ में से हैं। दुबई जाने से पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने चेन्‍नई में पांच दिन कैंप का आयोजन किया था, जिस पर यह खबरें आने के बाद विवाद की स्थिति बनी हुई है।

चेन्‍नई में पांच दिवसीय कैंप के दौरान 15 अगस्‍त की शाम सुरेश रैना और एमएस धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। मंगलवार को कुछ उलझन हुई जहां पहले बताया गया कि सोमवार को हुए टेस्‍ट के बाद सीएसके के सभी सदस्‍यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएसके के सीईओ काशी विश्‍वनाथ ने बाद में टाइम्‍स नाउ को बताया कि सभी सदस्‍य निगेटिव आए, लेकिन उन 13 को छोड़कर, जो पॉजिटिव आए थे। विश्‍वनाथ ने कहा, 'थोड़ी उलझन हुई जब सभी सदस्‍यों के कोविड टेस्‍ट की बात कही गई। हमने उसमें उन 13 मामलों को शामिल नहीं किया था। अन्‍य सभी सदस्‍य निगेटिव निकले हैं जबकि 13 पहले से पॉजिटिव हैं और उनकी सुधार प्रक्रिया जारी है।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर