IPL छोड़ना Suresh Raina को पड़ेगा काफी 'महंगा', जानिए कितनी है उनकी सैलरी जो अब नहीं मिलेगी

Suresh Raina pulls out of IPL 2020: सुरेश रैना ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2020 से दूरी बना ली है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को आईपीएल से मोटी रकम मिलती है, जिसका इस साल उन्‍हें नुकसान झेलना पड़ेगा।

suresh raina
सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया क्‍योंकि टीम में कोविड-19 मामलों की संख्‍या बढ़ी
  • सीएसके के उप-कप्‍तान चाहे तो आईपीएल 2020 में वापसी कर सकते हैं
  • सुरेश रैना अगर आईपीएल 2020 से बाहर रहे तो उन्‍हें बहुत भारी रकम का नुकसान हो सकता है

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाले सुरेश रैना इस साल निजी कारणों से आगामी सीजन से बाहर हो गए हैं। रैना के बाहर होने की वजह चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स खेमे में बढ़ते कोविड-19 मामलों को माना जा रहा है। कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सुरेश रैना अपने होटल के कमरे से संतुष्‍ट नहीं थे क्‍योंकि इसमें बालकनी नहीं थी। आईपीएल 2020 से हटने पर सुरेश रैना का आधिकारिक बयान अब तक नहीं आया है, लेकिन सीएसके टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने स्थिति को भांपते हुए अपनी बात नहीं रखी। श्रीनिवासन ने सोमवार को दावों को बकवास करार दिया और कहा कि उनके बयान को विषय से भटकाते हुए पेश किया गया।

एन श्रीनिवासन ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को कहा, 'ये लड़के, ये एक परिवार हैं। इन्‍हें एक परिवार के रूप में एक दशक से ऊपर हो गए हैं। जब मैंने कहा, 'क्रिकेटर्स तो प्राइमा डोनास जैसे हैं' वो नकारात्‍मक अंदाज में नहीं था। प्राइमा डोना ओपेरा में प्रमुख गायक होता है। इसी प्रकार क्रिकेटर्स हमेशा इस तरह गतिविधि में आगे रहता है।' लीग से बाहर होने के बावजूद रैना के पास किसी भी समय वापसी करने का मौका है। मगर पीटीआई के मुताबिक सीएसके में रैना के दिन भर गए हैं और वह 2008 के बाद पहली बार आईपीएल नीलामी में आ सकते हैं।

सुरेश रैना को भारी नुकसान

सुरेश रैना को आईपीएल 2020 से हटना काफी महंगा पड़ सकता है। आईपीएल में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वालों में से एक रैना को इस साल उनकी सैलरी 11 करोड़ रुपए नहीं मिलेंगे। नियम के मुताबिक रिटेन किए गए खिलाड़‍ियों में दूसरे नंबर वाले को 11 करोड़ रुपए मिलते हैं। 2018 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने एमएस धोनी (15 करोड़), सुरेश रैना (11 करोड़) और रवींद्र जडेजा (7 करोड़ रुपए) को रिटेन किया था। रैना का नाम वापस लेने का मतलब है कि उन्‍हें इस साल ये 11 करोड़ रुपए नहीं मिलेंगे।

सीएसके के उप-कप्‍तान 2008 में फ्रेंचाइजी से पहली बार 6,50,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 4 करोड़ रुपए) में जुड़े थे। वह 8 सीजन में प्रत्‍येक मैच में प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा रहे। वैसे, सैलरी के अलावा रैना को और भी आर्थिक झटके लगने वाले हैं। उन्‍हें मैन ऑफ द मैच, मैच में सर्वश्रेष्‍ठ कैच और अन्‍य अवॉर्ड की राशि भी नहीं मिलेगी। ऐसी खबरें हैं कि आईपीएल 2020 से हटने के कारण सुरेश रैना को करीब 15 करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर