IPL 2021, SRH vs MI Playing 11: आज हैदराबाद और मुंबई के बीच मैच में कैसी हो सकती है प्लेइंग-11, यहां जानिए

IPL 2021 SRH vs MI Playing 11 prediction: सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले आईपीएल 2021 में उनके आखिरी लीग मैच में दोनों टीमें कैसी एकादश उतारते हैं, ये देखना बेहद दिलचस्प होगा।

SRH vs MI playing 11 prediction
हैदराबाद-मुंबई आईपीएल मैच  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद - अबु धाबी - आईपीएल 2021
  • आईपीएल 2021 में दोनों टीमों का अंतिम लीग मैच, एकादश पर होंगी नजरें
  • हैदराबाद की टीम उन खिलाड़ियों को मौका दे सकती है जिनको कम या कोई मौका नहीं मिला

SRH vs MI Playing-11: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-14) में आज लीग मैचों का अंतिम दिन है। अबु धाबी में मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा तब हैदराबाद की टीम पर कोई दबाव नहीं होगा। उन्होंने इस सीजन के 13 मैचों में अब तक सिर्फ 3 मैचों में जीत दर्ज की है और वे अंक तालिका में अंतिम स्थान पर हैं। लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम के पास एक बेहद कठिन मौका है प्लेऑफ में जगह बनाने का, हालांकि उनके सामने जो अंकों की पेचीदा गणित है, उसको पार कर पाना नामुमकिन सा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि एकादश (Playing-11) और टीम संयोजन कैसा रहता है।

मुंबई को अगर प्लेऑफ में जाने के लिए केकेआर को पीछे छोड़ना है तो उनको हैदराबाद के खिलाफ कम से कम 170 रन से जीत दर्ज करनी होगी। इस अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (363 रन) को फिर से कप्तानी पारी खेलकर दिखानी होगी। और उम्मीद यही है कि आक्रामक अर्धशतक लगाकर पिछले मैच में सुर्खियां बटोरने वाले ईशान किशन एक बार ओपनिंग करते नजर आएंगे। उनके पास एक प्रतिभाशाली मिडिल ऑर्डर भी मौजूद है लेकिन अब तक ये इतना प्रभावी नहीं रहा है। इसमें सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे धुरंधरों का नाम भी शामिल है।

अब तक मुंबई के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। खासतौर पर उनके तीन पेसर- जसप्रीत बुमराह (19 विकेट), पिछले मैच में 4 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई पेसर नाथन कूल्टर नाइल और न्यूजीलैंड के धुरंधर ट्रेंट बोल्ट। अब देखना ये होगा कि बेंच से किसी खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी या जयंत यादव की फिरकी और इस पेसर तिकड़ी के साथ ही मुंबई पलटन मैदान पर उतरेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर है इसलिए वे खुलकर खेलना चाहेंगे और इसीलिए कुछ ऐसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है जिनको अब तक इस सीजन में कम देखा गया। वे जीत के साथ इस सीजन को अलविदा कहना चाहेंगे जो कि उनके लिए बेहद खराब रहा। उनकी टीम में एक बार केन विलियमसन और जेसन रॉय से ही सबको सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं।

SUNRISERS HYDERABAD PROBABLE PLAYING-11 (सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित एकादश)

केन विलियमसन (कप्तान), जेसन रॉय, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, उमरान मलिक और सिद्धार्थ कौल।

MUMBAI INDIANS PROBABLE PLAYING-11 (मुंबई इंडियंस की संभावित एकादश)

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, जिमी नीशम, नाथन कूल्टर नाइल और जयंत यादव।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर