रिद्धिमान साहा के फिटनेस पर बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने दी अहम अपडेट

Sourav Ganguly: बीसीसीआई ने पिछले सप्‍ताह कहा था कि साहा की उपलब्‍धता पर बाद में फैसला किया जाएगा। साहा भारतीय टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा हैं। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे सीरीज का आगाज होगा।

sourav ganguly
सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • सौरव गांगुली ने रिद्धिमान साहा की फिटनेस पर अपडेट दी
  • सौरव गांगुली ने कहा कि साहा टेस्‍ट सीरीज के पहले फिट हो जाएंगे
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्‍ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी

नई दिल्‍ली: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को पूरा भरोसा है कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिद्धिमान साहा आगामी चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले चोट से उबर जाएंगे। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरूआत होना है। साहा को तकनीकी रूप से भारत के सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपरों में से एक माना जाता है। आईपीएल 2020 में खेलते समय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने अपने दोनों पैर की हैमस्ट्रिंग चोटिल कर ली थी। इसके बाद वह प्‍लेऑफ में हिस्‍सा नहीं ले सके थे।

बीसीसीआई ने पिछले सप्‍ताह कहा था कि वह ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर रिद्धिमान साहा की उपलब्‍धता पर कोई फैसला बाद में लेंगे। भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की शुरूआत 27 नवंबर से वनडे सीरीज के साथ होगी। गांगुली ने वीक मैगजीन से बातचीत में इस बात को खारिज किया कि बोर्ड खिलाड़‍ियों की चोट के साथ खिलवाड़ कर रहा है। बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से लोग नहीं जानते कि बीसीसीआई कैसे काम करता है।'

सौरव गांगुली ने दी पूरी सफाई

गांगुली ने कहा, 'बीसीसीआई ट्रेनर्स, फिजियो और रिद्धिमान साहा खुद जानते हैं कि उन्‍हें दो हैमस्ट्रिंग की चिंता है। रिद्धि ऑस्‍ट्रेलिया इसलिए गए क्‍योंकि वह टेस्‍ट सीरीज तक ठीक हो जाएंगे। वह सीमित ओवर टीमों का हिस्‍सा नहीं है।' रिषभ पंत भारतीय टेस्‍ट टीम में एक और विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में शामिल हैं।

रोहित शर्मा की हैमस्ट्रिंग चोट को लेकर भी काफी उलझन हुई थी। रोहित को पहले भारत की किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया था। फिर जब उन्‍होंने आईपीएल में मैच खेलकर अपनी फिटनेस साबित की, तो बाद में उन्‍हें टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया। गांगुली ने कहा, 'रोहित शर्मा अभी 70 प्रतिशत फिट हैं। इसलिए उन्‍हें वनडे या टी20 टीम में नहीं चुना गया। उन्‍हें टेस्‍ट स्‍क्‍वाड में जोड़ा गया है।'

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से डे/नाइट टेस्‍ट एडिलेड में खेला जाएगा। इसके बाद 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मेलबर्न में खेला जाएगा। 7 जनवरी से सिडनी में तीसरा जबकि 15 जनवरी से ब्रिस्‍बेन में चौथा टेस्‍ट खेला जाएगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर