भारतीय खिलाड़‍ियों ने पास किया कोविड-19 टेस्‍ट, शुरू की आउटडोर ट्रेनिंग, देखें फोटोज

Indian players began training: भारतीय खिलाड़‍ियों ने एकांतवास अवधि पूरी की। इसके बाद भारतीय खिलाड़‍ियों ने पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्‍सा लिया। देखिए भारतीय क्रिकेट टीम के अभ्‍यास करते हुए फोटोज।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • भारतीय खिलाड़ी कुछ दिनों पहले ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचे थे
  • भारतीय खिलाड़‍ियों ने 48 दिन का एकांतवास पूरा करने के बाद मैदान पर ट्रेनिंग शुरू की
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे सीरीज का आगाज होगा

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया में पहुंचने के 48 घंटे का एकांतवास पूरा करने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़‍ियों ने मैदान पर खूब पसीना बहाया। भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ संपूर्ण द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए गई है। यूएई में खिलाड़ी बायो-बबल में थे, लिहाजा ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचने के बाद खिलाड़‍ियों को कम से कम दो दिन एकांतवास में रहना जरूरी था। मार्च के बाद भारतीय टीम ने अपना पहला आउटडोर सेशन किया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर भारतीय खिलाड़‍ियों के अभ्‍यास करते हुए कुछ फोटोज शेयर किए हैं। भारतीय टीम के खिलाड़ी सिडनी में हैं। नियमों के मुताबिक किसी बाहरी को प्रैक्टिस सेशन देखने की अनुमति नहीं है। देखिए कुछ फोटोज।

नियमों के मुताबिक खिलाड़‍ियों को एक सप्‍ताह या 14 दिनों तक क्‍वारंटीन में रहना है। मगर मेहमान टीम को राहत दी गई है। यही मामला ऑस्‍ट्रेलियाई और इंग्लिश खिलाड़‍ियों का था, जब वो आईपीएल खेलने के लिए दुबई पहुंचे थे। 21 में से 18 खिलाड़‍ियों को 36 घंटे एकांतवास में रहने को कहा गया था। जो भी अबुधाबी में उतरे थे- इयोन मॉर्गन, पैट कमिंस और टॉम बैंटन, उन्‍हें अतिरिक्‍त छह दिन एकांतवास में रहना पड़ा था।

भारत-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज का कार्यक्रम

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे सीरीज का आगाज होगा। 27 नवंबर, 29 नवंबर और 2 दिसंबर को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें 4, 6 और 8 दिसंबर को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भिड़ेंगी। सीमित ओवर सीरीज खत्‍म होने के बाद दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट एडिलेड में 17 सितंबर से शुरू होगा। यह मुकाबला डे/नाइट होगा। इसके बाद 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस टेस्‍ट में 25,000 दर्शकों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। फिर तीसरा टेस्‍ट सिडनी में 7 जनवरी जबकि चौथा टेस्‍ट 15 जनवरी से ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पहला टेस्‍ट खेलने के बाद स्‍वदेश लौट जाएंगे। वह अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ पहले बच्‍चे का स्‍वागत करने के लिए लौटेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर