क्या रिषभ पंत को दिल्ली की कप्तानी देने से खुश हैं चोटिल कप्तान श्रेयस अय्यर? आ गया उनका बयान

Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद आगामी आईपीएल के लिए रिषभ पंत को दिल्‍ली कैपिटल्‍स का कप्‍तान बनाया गया है। श्रेयस अय्यर ने पंत को कप्‍तान बनाए जाने के बाद जानिए क्‍या कहा।

shreyas iyer and rishabh pant
श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • श्रेयस अय्यर कंधे की चोट के कारण आगामी आईपीएल में हिस्‍सा नहीं लेंगे
  • रिषभ पंत को श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का कप्‍तान बनाया गया
  • अय्यर ने पंत को कप्‍तान बनाए जाने के बाद उन पर भरोसा जताया है

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत को पिछले चार महीने के शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है और आगामी आईपीएल के लिए उन्‍हें श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्‍ली कैपिल्‍स का कप्‍तान बनाया गया है। श्रेयस अय्यर कंधे की चोट के कारण आईपीएल-14 से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह अब पंत को नया कप्‍तान बनाया गया है। पंत के कप्‍तान बनने के बाद श्रेयस अय्यर की प्रतिक्रिया सामने आई है। अय्यर ने कहा कि उन्‍हें टीम के फैसले पर कोई शक नहीं है।

कम ही लोगों को उम्‍मीद थी कि रिषभ पंत को कप्‍तानी सौंपी जाएगी क्‍योंकि टीम में शिखर धवन, अजिंक्‍य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और स्‍टीव स्मिथ जैसे सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं। इसके बावजूद पंत को कप्‍तान बनाया गया। अय्यर के हवाले से जारी विज्ञप्ति में कहा गया, 'जब मुझे कंधे में चोट लगी तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स को आगामी आईपीएल के लिए कप्‍तान की जरूरत थी। मुझे कोई शक नहीं कि रिषभ पंत इसके लिए सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्ति हैं। मैं उन्‍हें शुभकामनाएं देता हूं और हमारी टीम शानदार है। मैं टीम को बहुत मिस करूंगा, लेकिन पूरे अभियान के दौरान उनके लिए चीयर करूंगा।'

श्रेयस अय्यर का कौन होगा विकल्‍प?

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी में शानदार प्रदर्शन किया है। मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज के नेतृत्‍व में पहले ही सीजन में प्‍लेऑफ में जगह बनाने वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स पिछले सीजन के फाइनल में पहुंची थी। फ्रेंचाइजी ने पिछले दो सालों में काफी प्रगति की और लोगों को अपना दीवाना बनाया। अब रिषभ पंत कप्‍तान के रूप में श्रेयस अय्यर की जगह लेने को तैयार हैं, लेकिन टीम प्रबंधन के सामने एक और दिक्‍कत यह है कि वह श्रेयस अय्यर के विकल्‍प के रूप में किस बल्‍लेबाज को आजमाएंगे।

श्रेयस अय्यर कंधे की सर्जरी कराने के बाद पांच महीने तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे। उनकी सर्जरी 8 अप्रैल को होगी। अय्यर को इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे में फील्डिंग करने के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद से वह क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर