पहली बार IPL के फाइनल में पहुंचने पर फूले नहीं समाए श्रेयस अय्यर, कुछ इस तरह बयां की खुशी

Shreyas Iyer on Delhi Capitals IPL final: दिल्ली कैपिटल्स ने क्लीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया। दिल्ली के खिलाड़ियों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज की
  • दोनों टीमें रविवार को क्लीफायर-2 में भिड़ीं
  • दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल पहुंची है

आबू धाबी: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने आईपीएल 2020 के फाइनल में कदम रख लिया है। दिल्ली ने रविवार को क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआएच) को 17 रन से मात दी। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 189 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर हैदराबाद को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 172 रन पर रोक दिया। आईपीएल इतिहास में यह पहली बार है जब दिल्ली की टीम फाइनल खेलेगी। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली डीसी अब मंगलवार (10 नवंबर) को खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस से टकराएगी। फाइनल में जगह बनाने के बाद कप्तान अय्यर फूले नहीं समाए। उन्होंने इसे शानदार अहसास करार दिया। 

'भाग्यशाली हूं इतनी अच्छी टीम मिली'

क्वालीफायर-2 जीतने के बाद अय्यर ने कहा, 'शानदार। यह अब तक का सबसे अच्छा अहसास है। इस बीच बहुत उतार चढ़ाव रहे। हम एक परिवार की तरह बने रहे। कप्तान के तौर पर बहुत जिम्मेदारी थी और शीर्ष क्रम में आपको एक बल्लेबाज के रूप में निरंतरता बनाए रखनी थी।' उन्होंने कहा, 'लेकिन मुझे मेरे कोच और टीम मालिकों का समर्थन मिला। वास्तव में मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे इतनी अच्छी टीम मिली है। अगले मैच में भी हमें स्वच्छंद होकर खेलना होगा और अपना जज्बा बनाए रखना होगा।' अय्यर ने कहा, 'हम अपने स्कोर से खुश थे। हम प्रति ओवर 10 रन के हिसाब से रन बना रहे थे लेकिन राशिद खान घातक हो सकता था और इसलिए हमने उसके ओवर संभलकर खेले।'

अय्यर ने स्टोइनिस की सराहना की

दिल्ली की टीम ने क्वालीफायर-2 में एक ऐसा फैसला लिया, जिसपर हर कोई हैरान था। दिल्ली ने अहम मुकाबले  में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को बतौर सलामी बल्लेबाज भेजा। स्टोइनिस ने बखूबी बल्लेबाजी की और 27 गेंदों में 38 रन की पारी खेली। उन्होंने पांच चौके और एक छक्का जमाया। उन्होंने बैटिंग के बाद गेंदबाजी में भी जलवा दिखाया और तीन विकेट झटके। उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। स्टोइनिस को सलामी बल्लेबाजी के रूप में भेजने पर अय्यर ने कहा, 'पहले विकेट के लिए हमारी अच्छी साझेदारी नहीं रही थी। हमें तेज शुरुआत की दरकार थी और हमें लगा कि अगर स्टोइनिस अधिक गेंदें खेलें तो वह हमें बेहतर स्थिति में पहुंचा सकता है।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर