आईपीएल 2020 में फिर गरजा 'गब्बर' बल्ला, बने ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

आईपीएल 2020 में धमाकेदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शिखर धवन ने अपना व्यक्तिगत रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक स्पेशल उपलब्धि भी हासिल कर ली।

Shikhar Dhawan
शिखर धवन( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • शिखर धवन ने दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी
  • धवन ने तोड़ा आईपीएल में अपना ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड
  • इस पारी के दौरान धवन आईपीएल 2020 में ये उपलब्धि हासिल करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में शिखर धवन ने बल्ले से जमकर चमक बिखेरी है। उनके बल्ले के धमाके का सिलसिला रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में भी जारी रहा। मार्कस स्टोइनिस के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे गब्बर ने अपने फॉर्म को जारी रखते हुए 50 गेंद में 78 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के जड़े। 

एक बार फिर नए पार्टनर के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 29 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। दोनों ने 6 ओवर में 65 रन जोड़ दिया। शुरुआत में धवन तेजी के मामले में पिछड़ते दिख रहे थे लेकिन उन्होंने गियर बदलते ही 26 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और 2 छक्के जड़े। 

86 के स्कोर पर स्टोइनिस के आउट होने के बाद धवन ने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ पारी को आगे बढ़या लेकिन अय्यर 20 गेंद पर 21 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों लपके गए। लेकिन गब्बर पर इसका भी असर नहीं पड़ा और टिककर बल्लेबाजी करते रहे। अय्यर के बाद हेटमायर ने उनका साथ दिया और दोनों ने तेजी से स्कोर को 150 रन के पार पहुंचा दिया। लेकिन 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर संदीप शर्मा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। 

कर दी रिव्यू नहीं लेने की भूल
अंपायर के एलबीडब्लू करार देने के बाद शिखर धवन सीधे पवेलियन लौट गए। टीम के पास रिव्यू बाकी था लेकिन उन्होंने उसका इस्तेमाल नहीं किया। बाद में पता चला कि गेंद स्टंप्स से नहीं लग रही थी। रिव्यू लेते तो उनके पास सीजन का तीसरा शतक पूरा करने का मौका बन सकता था। उन्होंने 50 गेंद में 78 रन बनाए। 

गब्बर का सर्वश्रेष्ठ सीजन 
आईपीएल 2020 धवन के करियर का सर्वश्रेष्ठ सीजन साबित हुआ है। उन्होंने मौजूदा सीजन से पहले आईपीएल में कोई शतक नहीं जड़ा था लेकिन उन्होंने पहला शतक तो जड़ा लेकिन लगातार दो शतक लगाने का अनोखा कारनामा भी कर दिखाया। पिछले कुछ मैचों में उनका बल्ला नहीं चला था लेकिन हैदराबाज के खिलाफ अहम मुकाबले में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करके टीम को आरंभिक और महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी।

अपनी 78 रन की पारी के दौरान धवन ने आईपीएल 2020 में 600 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया। वो मौजूदा सीजन में केएल राहुल के बाद इस मुकाम पर पहुंचने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। आईपीएल 13 में धवन के नाम 46.38 की औसत और 145.65 के स्ट्राइक रेट से 603 रन दर्ज हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं। इससे पहले उनका एक सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 मैच में 569 रन था जो उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए साल 2012 में खेलते हुए किया था। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर