एमएस धोनी की इस सलाह से रातोंरात बदल गई शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाजी, धाकड़ ऑलराउंडर ने किया बड़ा खुलासा

Shardul Thakur on MS Dhoni: धाकड़ ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने एक बड़ा खुलासा किया है। शार्दुल ने एमएस धोनी की उस सलाह के बारे में बताया है, जिससे बल्लेबाजी रातोंरात बदल गई।

Shardul Thakur and MS Dhoni
शार्दुल ठाकुर और एमएस धोनी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड में प्रभावी प्रदर्शन किया
  • उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ब्रिस्बेन टेस्ट में भी छाप छोड़ी
  • ऑलराउंडर शार्दुल चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं

Shardul Thakur Reveals MS Dhoni’s Tip: धाकड़ ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की, जिससे भारतीय टीम को ओवल में 157 रन से जीत हासिल करने में मदद मिली। उन्होंने मैच की दोनों पारियों में बेहतरीन अर्धशतक जमाए। इससे पहले शार्दुल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ब्रिस्बेन टेस्ट में फिफ्टी ठोकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। बता दें कि शार्दुल इंग्लैंड दौरे के बाद से छाए हुए हैं। वह अब आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले शार्दुल ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कैसे धोनी की एक सलाह से उनकी बल्लेबाजी रातोंरात बदल गई।

'एक बार मैं माही भाई के कमरे में था और...'

शार्दुल ठाकुर ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कहा कि धोनी ने उन्हें बल्ले की ग्रिप ऊपर की बजाए नीचे से पकड़ने की सलाह दी, जो बहुत काम आई। 29 वर्षीय ठाकुर ने कहा, ' भारतीय टीम मैनेजमेंट के लोग मुझे प्रेरित करते रहे हैं, जिनमें, विराट कोहली, रोहित शर्मा हैं। उन सभी ने कहा कि जब भी मैं बल्लेबाजी करूं तो मुझे वैसा ही सोचना चाहिए जैसा बल्लेबाज सोचते हैं। एक बार मैं माही भाई (एमएस धोनी) के कमरे में था और उनका बल्ला पकड़े हुए था। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं बल्ला बहुत ऊपर (बैटिंग ग्रिप) से पकड़त हूं। ऐसे में उन्होंने सलाह दी कि मुझे बल्ला थोड़ा नीचे से पकड़ना चाहिए ताकि शॉट पर बेहतर नियंत्रण हासिल हो सके। अब मैं बल्ला वहीं पकड़ता हूं और इससे मदद मिलती है।'

'बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरता हूं तो...'

ठाकुर ने आगे कहा, 'जब मैं बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरता हूं तो ज्यादा नहीं सोचता। मैं बस चीजों को सरल रखता हूं। स्कूल के दिनों से ही मेरे कोच (दिनेश) लाड सर मुझसे कहते थे कि हम जितना सोचते हैं, चीजें उतनी ही उलझती जाती हैं। ऐसे में बस स्ट्रेट खेलने की कोशिश करो। पिछले पांच साल से मैंने अपनी बल्लेबाजी को आसान बनाने की कोशिश की है। कुछ छोटी-छोटी चीजें हैं जिनका मैं पालन करना चाहता हूं, जैसे कि जब मैं अपना शॉट खेल रहा होता हूं तो अच्छी स्थिति में रहने की कोशिश करता हूं। जितना अधिक स्ट्रेट खेलते हैं तो उससे पारी में आगे बढ़ते हुए क्रॉस-बैटेड शॉट खेलना आसान हो जाता है।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर