ये सात खिलाड़ी सीपीएल में मचाकर आए हैं धमाल, आईपीएल वालों हो जाओ सावधान! 

सीपीएल में जिन खिलाड़ियों ने बल्ले से धमाल मचाया उनमें से अधिकांश आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। जानिए कौन से हैं वो खिलाड़ी? 

Best-Batsman-CPL-2021
सीपीएल 2021 में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले 7 खिलाड़ी  
मुख्य बातें
  • कैरेबियन प्रीमियर लीग में धमाल मचाकर आईपीएल के दूसरे चरण में पहुंचे हैं कई धाकड़ खिलाड़ी
  • सीपीएल 2021 में धमाल मचाने के बाद अब आईपीएल में भी दिखाएंगे कमाल
  • सीपीएल में नहीं रुका इन खिलाड़ियों का बल्ला, एक ने जड़े 38 छक्के

दुबई: कैरेबियन प्रीमियर लीग का बुधवार को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की पहली खिताबी जीत के साथ अंत हो गया। ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स ने अंतिम गेंद में जीत के लिए हासिल किए 160 रन के लक्ष्य को 3 विकेट रहते हासिल कर लिया। खिताबी मुकाबला आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने वाले दो खिलाड़ियों ड्वेन ब्रावो और फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली टीमों के बीच था। ऐसे में सबकी नजरें इस मुकाबले पर टिकी हुई थीं। जिसमें ब्रावो की कप्तानी वाली टीम बाजी मार ले गई।

सीपीएल के समापन के बाद अब सबकी नजरें आईपीएल 2021 के यूएई में होने वाले दूसरे चरण की ओर मुड़ गई हैं। पहले चरण में आईपीएल का हिस्सा रहे कई दिग्गज खिलाड़ियों ने दूसरे चरण से दूरी बना ली है। ऐसे में कई युवा और नए खिलाड़ियों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। आईपीएल में पहली बार खेलते हुए वो खिलाड़ी धूम मचा सकते हैं क्योंकि उनमें से कई ने इस बात के संकेत सीपीएल के बुधवार को संपन्न हुए सीजन में दे चुके हैं। आईए ऐसे ही सात खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं।

एविन लुईस(राजस्थान रॉयल्स): 
सीपीएल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले एविन लुईस राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते नजर आएंगे। लुईस ने सीपीएल में खेले 11 मैच की 11 पारियों में 47.33 की औसत और 163.21 के स्ट्राइकरेट से 426 रन बनाए। वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर रहे। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और तीन अर्धशतक भी जड़े। टूर्नामेंट में वो सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 38 छक्के और 25 चौके जड़े यानी अपने कुल 426 रनों में से 328 रन केवल चौके छक्के की मदद से बनाए। यानी उनके कुल रनों में से 77 प्रतिशत केवल बाउंड्री की मदद से आए। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के कई दिग्गज खिलाड़ियों की कमी लुईस पूरी कर सकते हैं। लेकिन ऐसा  

टिम डेविड(आरसीबी):
आईपीएल इतिहास में किसी टीम में शामिल होने वाले सिंगापुर के पहले खिलाड़ी बने टिम डेविट का बल्ला इन दिनों जोरों पर है। इंग्लैंड में द हंड्रेड में धमाल मचाने के बाद कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी टिम डेविड के बल्ले ने जमकर रन उगले। सीपीएल 2021 में उन्होंने उपविजेता रही सेंट लूसिया किंग्स की ओर से 12 मैच खेले जिसकी 11 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए 146.11 के स्टाइक रेट और 35.25 की औसत से 282 रन बनाए। इस दौरान वो केवल एक अर्धशतक(56) जड़ सके वही उनका सर्वाधिक स्कोर भी रहा। वो सीपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे पायदान पर रहे। विराट कोहली की आरसीबी ने टिम डेविड को कीवी खिलाड़ी फिन एलन की जगह अपनी टीम में शामिल किया है। ऐसे में अपने डेब्यू सीजन में डेविड धमाल मचा सकते हैं।

फॉफ डुप्लेसी(सीएसके):
चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने सीपीएल 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने टूर्नामेंट में खेले 9 मैच की 9 पारियों में 34.62 के औसत और 143.52 के स्ट्राइक रेट के साथ 277 रन बनाए। वो सीपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे पायदान पर रहे। डुप्लेसी सेमीफाइनल और फाइनल में चोट के कारण नहीं खेलने उतरे। उनकी चोट सीएसके के लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। 

निकोलस पूरन(पंजाब किंग्स)
आईपीएल 2021 के पहले चरण में बुरी तरह नाकाम रहे निकोलस पूरन पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए 7 मैच में महज 4.66 की औसत से केवल 28 रन बना सके थे। ऐसे में दूसरे चरण से पहले सीपीएल में उनके बल्ले के धमाल को देखकर कोच अनिल कुंबले और कप्तान केएल राहुल ने राहत की सांस ली होगी। पूरन ने सीपीएल के हालिया सीजन में खेले 11 मैच की 10 पारियों में 32.87 की औसत और 163.35 के स्ट्राइक रेट से 263 रन बनाए और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में छठा स्थान हासिल किया। इस दौरान उन्होंने 25 छक्के भी जड़े और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों में दूसरे पायदान पर रहे। 

किरोन पोलार्ड(मुंबई इंडियन्स)
पिछली बार खिताबी जीत हासिल करने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड हमेशा की तरह फॉर्म में नजर आए उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 11 मैच की 10 पारियों में 37.28 के औसत और 158.18 के स्ट्राइक रेट से 261 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 21 छक्के भी जड़े। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में वो 9वें स्थान रहे। 

ग्लेन फिलिप्स(राजस्थान रॉयल्स):
सीपीएल में अपने बल्ले से धमाल मचाने के वाले कीवी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग  में बारबाडोस रॉयल्स की ओर खेलते हुए उन्होंने 10 मैच में 31.75 की औसत से 254 रन बनाए हैं। वो सीपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में 10वें स्थान पर रहे। आईपीएल 2021 के लिए कोलकाता में हुई नीलामी के दौरान 50 लाख रुपये बेस प्राइज वाले ग्लेन फिलिप्स को कोई खरीदार नहीं मिला था इस वजह से पहले चरण का वो हिस्सा नहीं थे। उन्हें जोस बटलर की जगह राजस्थान की टीम में शामिल किया गया है।

ड्वेन ब्रावो(चेन्नई सुपर किंग्स)
सीपीएल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स को पहली बार खिताबी जीत दिलाने वाले कप्तान ड्वेन ब्रावो इस बार सीपीएल में गेंद और बैट दोनों से धमाल मचाने में सफल रहे। उन्होंने बल्लेबाजी में जहां 10 मैच की 6 पारियों में 29 की औसत और 123.93 के स्ट्राइक रेट से 145 रन बनाए वहीं इसी दौरान 8 विकेट भी झटके। 26 रन देकर 4 विकेट उनका सीजन में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी रहा। ऐसे में ब्रावो के सीएसके में बतौर ऑलराउंडर इस बार जगह पक्की है। हालांकि उनकी चोट सीएसके के लिए परेशानी का सबब बन सकती है जिसके कारण सीपीएल के एक मैच मे वो बल्लेबाजी करने ही नहीं उतरे जबकि एक मैच नहीं खेले। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर