धोनी को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटोर बनाने पर सौरव गांगुली की पहली प्रतिक्रिया आई

Sourav Ganguly reacts on MS Dhoni being mentor of team India: बीसीसीआई द्वारा एमएस धोनी को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटोर नियुक्त करने पर बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली की पहली प्रतिक्रिया आई है।

Sourav Ganguly first reaction on MS Dhoni being appointed as mentor:
Sourav Ganguly first reaction on MS Dhoni being appointed as mentor (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सौरव गांगुली ने धोनी के मेंटोर बनने को लेकर प्रतिक्रिया दी
  • एमएस धोनी को यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए मेंटोर नियुक्त किया गया है
  • बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी हैं खुश, धोनी की मौजूदगी से मिलेगी काफी मदद

जब बुधवार को बीसीसीआई की चयन समिति और बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो उसमें एक खास नाम भी शामिल था। ये नाम था महेंद्र सिंह धोनी का, जो टीम में तो नहीं लेकिन उसके साथ यूएई में मेंटोर के रूप में मौजूद रहेंगे। इस खबर से करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस खुश हो गए हैं। इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कोई बयान नहीं आया था, लेकिन अब दादा ने भी चुप्पी तोड़ी है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष व पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को आगामी टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम का मार्गदर्शक (मेंटोर) उनके अपार अनुभव का फायदा उठाने के लिये बनाया गया है। सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के एक ट्वीट में कहा, ‘‘धोनी को टीम में शामिल करना टी20 विश्व कप के लिये उनके अपार अनुभव का इस्तेमाल करने का तरीका है। मैं धोनी का शुक्रिया करता हूं कि उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिये टीम की मदद के लिये बीसीसीआई की पेशकश स्वीकार कर ली।’’

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में शुमार विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी की अगुवाई में भारत ने दो विश्व कप खिताब - दक्षिण अफ्रीका में 2007 टी20 विश्व कप और भारत में 2011 वनडे विश्व कप - जीते हैं। धोनी इस समय अपनी इंडियन प्रीमियर लीग टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं और संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से बहाल होने वाली टी20 लीग की तैयारियों में जुटे हैं।

इससे पहले बुधवार को जब टीम का ऐलान हुआ था तब बोर्ड सचिव जय शाह ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने धोनी से दुबई में इस बारे में बातचीत की थी और माही इसके लिए तैयार हो गए थे, लेकिन वो सिर्फ इस टूर्नामेंट के लिए मौजूद रहेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर