'वो शानदार खिलाड़ी है': शेन वॉटसन ने दिए संकेत, आईपीएल 2020 में ये खिलाड़ी ले सकता है रैना की जगह

IPL 2020, Shane Watson on Suresh Raina filler: आईपीएल 2020 से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने टूर्नामेंट को अलविदा कह दिया। ऐसे में कौन होगा उनका विकल्प, शेन वॉटसन ने दिए संकेत।

Suresh Raina
सुरेश रैना।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 (इंडियन प्रीमियर लीग)
  • कौन लेगा चेन्नई सुपर किंग्स में सुरेश रैना की जगह?
  • शेन वॉटसन ने दिए संकेत कि कौन सा खिलाड़ी है इस काम के लिए परफेक्ट

आईपीएल 2020 से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सबसे सफल गेंदबाज सुरेश रैना ने निजी कारणों से इस बार टूर्नामेंट ना खेलने का फैसला किया। उन्होंने अपना नाम वापस लिया और स्वदेश लौट गए। रैना शुरू (2008) से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रहे हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन भी बनाए हैं, ऐसे में ये टीम और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए बड़ा झटका है। अब सवाल ये उठा कि आखिर रैना की जगह कौन लेगा, कई नाम सामने आए हैं, वहीं टीम के धाकड़ ओपनर शेन वॉटसन ने संकेत दिया है कि कौन सा बल्लेबाज रैना की भरपाई कर सकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन के मुताबिक सुरेश रैना बेशक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर थे लेकिन फिर भी टी20 क्रिकेट और खासतौर पर आईपीएल में उनके जैसे खिलाड़ी की भरपाई करना आसान नहीं है। हालांकि शेन वॉटसन ने बातों-बातों ये बता दिया कि कौन सा खिलाड़ी रैना की जगह लेने के लिए सबसे सही विकल्प है- ये खिलाड़ी हैं मुरली विजय।

शेन वॉटसन ने कहा, 'हमको इसको मानना होगा (रैना और हरभजन की कमी)। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक अच्छी बात ये है कि उसमें काफी गहराई है। सुरेश रैना की जगह लेना मुश्किल काम होगा। आप नहीं कर सकते। वो आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं और उन्होंने सबसे ज्यादा आईपीएल मैच भी खेले हैं। उन्होंने हर मामले में रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। हमें उनकी खूब कमी खलेगी। यूएई में मौसम गर्म है और पिच सूखी होगी जिस पर गेंद घूमेगी। सुरेश रैना स्पिन को बेहतरीन तरीके से खेलते थे।'

मुरली के लिए मौका

पिछले दो सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई शानदार पारियां खेल चुके शेन वॉटसन का मानना है कि रैना के जानने से मुरली विजय के लिए रास्ते खुल गए हैं और उनको आगामी सीजन में कई मौके मिल सकते हैं। वॉटसन ने मुरली विजय को टी20 का बेहतरीन खिलाड़ी करार दिया और संकेत दे दिए कि वही आईपीएल 2020 में सुरेश रैना की जगह लेंगे। वॉटसन ने कहा, 'कोई शक नहीं है कि ये भारी क्षति है (रैना की कमी) लेकिन हमारे पास मुरली विजय जैसा खिलाड़ी है जो शानदार खिलाड़ी है। टी20 क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में उसको ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। लेकिन वो इमानदारी से शानदार बल्लेबाज है। पिछले साल वो बाहर बैठा रहा, इस बार वो खेलता नजर आ सकता है।'

मुरली विजय ने पिछले दो आईपीएल सीजन में कुल तीन मैच खेले। इन मुकाबलों में विजय सिर्फ 76 रन बना पाए। एक समय वो टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में गिने जाते थे और पारी की शुरुआत करने में वो धोनी की पहली पसंद हुआ करते थे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर