शेन वॉटसन की नजर में ये हैं टी20 के 5 बेस्ट गेंदबाज, लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय

Shane Watson top-5 T20 bowlers list: शेन वॉटसन ने टी20 फॉर्मेट के अपने ऑल टाइम टॉप-5 बेस्ट गेंदबाज चुने हैं। उन्होंने इस लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय गेंदबाज को जगह दी है।

Shane Watson
शेन वॉटसन (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर और फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे शेन वॉटसन ने टी20 क्रिकेट के अपने पांच बेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट बताई है। वॉटसन दुनिया की अलग-अलग टी20 लीग में खेल चुके हैं। उन्होंने कई दिग्गज गेंदबाजों का सामना किया है। ऐसे में जब वॉटसन से पूछा गया कि उनकी नजर में टी20 के टॉप 5 गेंदबाज कौन हैं? इसपर उन्होंने  पसंदीदा गेंदबाजों की फेहरिस्त में सबसे ऊफर श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा को रखा।

इसके बाद उन्होंने दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को जगह दी। वहीं, वॉटसन ने तीसरे स्थान पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल किया। उन्होंने चौथे नंबर पर ड्वेन ब्रावो और पांचवें नंबर पर  सुनील नरेन को रखा। वॉटसन ने मलिंग के बारे में कहा कि मेरी टॉप 5 टी 20 गेंदबाजों की लिस्ट में पहले स्थान मलिंगा का है, क्योंकि वह बेहद शानदार यॉर्कर डालते हैं। उनके जैसी यॉर्कर न तो पहले देखी गई और शायद लंबे समय तक फिर कभी न दिखे।

बता दें कि मलिंगा आईपीएल में सबसे  ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। उन्होंने 120 मैचों में 170 विकेट चटकाए हैं। वह इस सीजन का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने निजी कारणों के चलते नाम वापस ले लिया था। वॉटसन ने मलिंग के अलावा बुमराह के छोटे फॉर्मेट में प्रदर्शन की भी तारीफ की। उन्होंने बुमराह को ऑल-राउंड पैकेज करार दिया। उन्होंने कहा कि वह (बुमराह) मेरे लिए एक ऑल-राउंड पैकेज है। वह अभी केवल 26 साल के हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में बतौर गेंदबाज उनका अब तक का जो दबदबा है, वो अभूतपूर्व है।

बुमराह टी20 में गेंद से मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया दोनों के लिए असाधारण रहे हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 83 मैचों में 93 विकेट हासिल किए हैं और टीम इंडिया के लिए 49 टी20 मैचों में 59 विकेट झटके हैं। गौरतलब है कि वॉटसन हाल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 53 गेंद में नाबाद 83 रन की पारी खेलकर सुर्खियों में है। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 3 छक्के जड़े, जिसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स 10 विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही थी। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर