KXIP vs CSK Match Report: फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने लगाई पंजाब की 'क्लास', जीत की पटरी पर लौटी चेन्नई

Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings: चेन्नई सुपर किंंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। मैच में शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने लाजवाब बल्लेबाजी की।

KL Rahul
फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन। तस्वीर साभार-BCCI/IPL)  

मुख्य बातें

  • पंजाब और चेन्नई में पहली बार टक्कर हुई
  • पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी
  • दोनों टीमों का यह सीजन में पांचवां मैच था

दुबई: पिछले तीन मैचों में शिकस्त का सामना करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स जीत की पटरी पर लौट आई है। चेन्नई ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की। पंजाब ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई के सामने 179 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में चेन्नई ने 17.4 ओवर में बिना विकेट गंवा जीत हासिल कर ली। सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 87) और शेन वॉटसन (नाबाद 83) ने पंजाब के गेंदबाजों की जमकर 'क्लास' लगाई। डु प्लेसिस ने 53 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और 1 छक्का जड़ा। वहीं, वॉटसन ने 53 गेंदें खेलकर 11 चौके और 3 छक्के जमाए। दोनों ने पहले विकेट लिए 181 रन की अविजित साझेदारी की। 

अच्छी रही पंजाब की शुरुआत

वहीं, पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 178 रन का स्कोर खड़ा किया। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान केएल राहुल (63) ने बनाए। पंजाब ने अच्छा आगाज किया। पारी की शुरुआत करने आए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। हालांकि, मयंक बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 9वें ओवर में आउट हो गए। उन्हें पीयूष चावला ने अपना शिकार बनाया। वह चावला की गेंद पर छक्का मारना चाहते थे लेकिन डीप मिडविकेट पर सैम करन के हाथों लपके गए। मयंक के बाद बल्लेबजी के लिए मनदीप सिंह ने 27 रन बनाए। उन्होंने 16 गेंदों की अपनी पारी में 2 छक्के जड़े। उन्हें रवींद्र जडेजा ने 12वें ओवर में अंबाती रायुडू के हाथों लपकवाया। उनका विकेट 94 के कुल स्कोर पर गिरा।

राहुल-पूरन की अहम साझेदारी

इसके बाद राहुल ने निकोलस पूरन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन की पार्टनरशिप की। लग रहा था कि राहुल और पूरन आखिर तक टिके रहेंगे, मगर शार्दुल ठाकुर ने दोनों को 18वें ओवर में पवेलियन भेज दिया। ओवर की पहली गेंद पर पूरन ने जडेजा को कैच दिया जबकि राहुल ने दूसरी गेंद पर विकेट के पीछे एमएस धोनी को कैच थमाया। पूरन ने 17 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्के के जरिए 33 रन की पारी खेली। वहीं राहुल ने 52 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 63 रन की पारी खेली। यह राहुल के आईपीएल करियर का 18वां अर्धशतक है। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 11 रन और सरफराज खान 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मंदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल और रवि बिश्नोई।

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, सैम करन, पीयूष चावला, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर