शर्मनाक हार के बाद संजू सैमसन ने पिच पर निकाली भड़ास, जानिए क्या कुछ कहा

Sanju Samson after MI beat RR in IPL encounter: राजस्‍थान रॉयल्‍स को शारजाह में मुंबई इंडियंस के हाथों 8 विकेट की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। मैच के बाद जानिए संजू सैमसन ने क्‍या कहा।

sanju samson
संजू सैमसन 

मुख्य बातें

  • राजस्‍थान रॉयल्‍स को मुंबई इंडियंस के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त मिली
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदों को तगड़ा झटका लगा
  • मुंबई इंडियंस के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद संजू सैमसन ने पिच पर निकाली भड़ास

शारजाह: राजस्‍थान रॉयल्‍स को मंगलवार को मुंबई इंडियंस के हाथों शर्मनाक शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। शारजाह के मैदान पर राजस्‍थान रॉयल्‍स के बल्‍लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 90 रन बनाए। मुंबई इंडियंस ने केवल 8.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस पराजय के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदों को तगड़ा झटका लगा है। अब अगर रॉयल्‍स अपने आखिरी लीग मैच में केकेआर को हरा भी दे तो भी उसका प्‍लेऑफ में पहुंचना मुश्किल होगा।

मुंबई इंडियंस के हाथों मिली 8 विकेट की शिकस्‍त के कारण राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर खिसक गई है। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने हालांकि अपने बल्‍लेबाजों को दोषी ठहराने से इंकार कर दिया। मैच के बाद संजू सैमसन ने कहा, 'इस विकेट पर बल्‍लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण था। पहली पारी में इस पर बल्‍लेबाजी करना मुश्किल था। अबुधाबी से आकर शारजाह में खेलना बहुत बड़ा फर्क है।'

सैमसन ने आगे कहा, 'बल्‍लेबाजों को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं। अबुधाबी का विकेट बल्‍लेबाजी के लिए शानदार था। शारजाह में बिलकुल विपरीत विकेट थी, तो ऐसे में सामंजस्‍य बैठाने में दिक्‍कत हुई।' सैमसन ने इस तरह अपने बल्‍लेबाजों के बजाय शारजाह की पिच को दोषी ठहराया है। मुंबई के खिलाफ संजू सैमसन का प्रदर्शन भी अच्‍छा नहीं रहा। वो 6 गेंदों में तीन रन बनाकर आउट हुए। जिमी नीशम की गेंद पर प्‍वाइंट में जयंत यादव ने उनका अच्‍छा कैच पकड़ा।

अगले मैच में बेहतर करेंगे: सैमसन

संजू सैमसन जानते थे कि मुंबई इंडियंस की टीम आक्रामक सोच के साथ बल्‍लेबाजी करने उतरेगी क्‍योंकि उसे अपना नेट रन रेट बेहतर करना है। मुंबई इंडियंस की टीम प्‍लेऑफ में जगह पाने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स से लड़ाई कर रही है। यह पूछने पर कि सीजन के आखिरी मैच के लिए क्‍या योजना है तो सैमसन ने कहा, 'मानसिकता। अभी तो सबकुछ घूम रहा है। हम कुछ समय लेकर अपने अगले मैच के बारे में सोचेंगे। हम निश्चित ही अपने अगले मैच में बेहतर खेल खेलेंगे।'

सैमसन ने आगे कहा, 'हमें पता था कि मुंबई इंडियंस मजबूती से आएगी। वह पावरप्‍ले में रन रेट बढ़ाना चाहेगी। पहली पारी की तुलना में दूसरी पारी में पिच बेहतर हो चुकी थी। मगर मुंबई के बल्‍लेबाजों ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की।' राजस्‍थान रॉयल्‍स का गुरुवार को कोलकाता नाइटराइडर्स से आखिरी मुकाबला होगा, जो उसका आखिरी लीग मैच होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर