5 चौके, 3 छक्केः टी20 विश्व कप से पहले भारत को मिली राहत, गरज उठा इस खिलाड़ी का बल्ला

Ishan Kishan shines, RR vs MI, IPL 2021, T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को राहत मिली होगी जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के इशान किशन का बल्ला गरज उठा।

Ishan Kishan: RR vs MI, IPL 2021
इशान किशन (Mumbai Indians)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप 2021 से पहले टीम इंडिया को बड़ी राहत
  • इशान किशन लय में लौटे, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली धुआंधार पारी
  • आईपीएल 2021 के 51वें मैच में इशान किशन का बल्ला जमकर गरजा

Ishan Kishan, IPL 2021 RR vs MI: आईपीएल 2021 में शारजाह के मैदान पर मंगलवार को एक ऐसा मुकाबला खेला गया जो देखते-देखते एकतरफा बन गया। राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने 70 गेंदें बाकी रहते 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के असल हीरो तो मुंबई इंडियंस के तीन तेज गेंदबाज रहे, लेकिन जब लक्ष्य का पीछा करने की बारी आई तो वहां भी एक खिलाड़ी बल्ला गरजा जिससे टी20 विश्व कप के लिए कमर कस चुकी भारतीय टीम को राहत मिली होगी। हम यहां बात कर रहे हैं इशान किशन की।

मुंबई-राजस्थान के बीच हुए इस आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। राजस्थान रॉयल्स पहले बैटिंग करने उतरी लेकिन वे 20 ओवर में 9 विकेट गंवाते हुए सिर्फ 90 रन ही बना सके। विकेटों के इस पतझड़ और कड़ी गेंदबाजी के नायक रहे नाथन कूल्टर-नाइल (4/14), जेम्स नीशम (3/12) और जसप्रीत बुमराह (2/14)।

अब मुंबई इंडियंस के सामने सिर्फ 91 रनों का लक्ष्य था। मुंबई इंडियंस ने अपना पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा (22) के रूप में गंवाया, लेकिन इस मैच में ओपनिंग करने के लिए प्रमोट किए इशान किशन मजबूती से पिच पर टिके हुए थे। इशान किशन को पिछले दो मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला था, इसलिए आज जब उनकी वापसी हुई तो इस बल्लेबाज को खुद को साबित करके दिखाना था।

इशान किशन ने महज 25 गेंदों में नाबाद 50 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे और वो टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। दिलचस्प बात ये रही कि इस पारी के दौरान इशान किशन ने 10 डॉट गेंदें खेलीं। यानी एक तरफ से देखा जाए तो इशान ने सिर्फ 15 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। इशान किशन की वापसी से भारतीय क्रिकेट टीम और करोड़ों फैंस को काफी राहत मिली होगी क्योंकि इशान आगामी टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर