RR vs KXIP: संजू सैमसन ने पंजाब के खिलाफ की छक्‍कों की बरसात, इस स्‍पेशल क्‍लब में हुए शामिल

Sanju Samson: संजू सैमसन ने रविवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 42 गेंदों में 85 रन की तूफानी पारी खेली और एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। सैमसन ने इस दौरान सात छक्‍के जमाए।

sanju samson
संजू सैमसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • संजू सैमसन ने आईपीएल में पूरा किया छक्‍कें जमाने का शतक
  • सैमसन आईपीएल में 100 छक्‍के जमाने वाले 11वें भारतीय बल्‍लेबाज बने
  • वैसे, आईपीएल में छक्‍के का शतक पूरा करने वाले 19वें बल्‍लेबाज बने सैमसन

शारजाह: रास्‍थान रॉयल्‍स के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज संजू सैमसन ने रविवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल 2020 के 9वें मैच में 85 रन की तूफानी पारी खेली और एक विशेष उपलब्धि अपने नाम कर ली है। सैमसन ने शारजाह के मैदान पर पंजाब के गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी और केवल 42 गेंदों में चार चौके व 7 छक्‍के की मदद से 85 रन की उम्‍दा पारी खेली। इस दौरान सैमसन ने आईपीएल में अपने 100 छक्‍के पूरे कर लिए हैं।

संजू सैमसन को आईपीएल में छक्‍के का शतक पूरा करने के लिए दो हवाई शॉट की दरकार थी। उन्‍होंने रवि बिश्‍नोई की गेंद पर मिड ऑन के ऊपर से छक्‍का जड़कर यह उपलब्धि हासिल की। बता दें कि संजू सैमसन आईपीएल में 100 छक्‍के का आंकड़ा पूरा करने वाले 11वें भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। वैसे, आईपीएल में 100 छक्‍के पूरे करने वाले सभी खिलाड़‍ियों में सैमसन 19वें स्‍थान पर हैं।

संजू सैमसन इस समय शानदार फॉर्म में हैं। उन्‍होंने पंजाब के खिलाफ 7 छक्‍के जड़े। इससे पहले उन्‍होंने चेन्‍नई के खिलाफ मुकाबले में 9 छक्‍के जड़े थे। सैमसन ने कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान दिनेश कार्तिक (101 छक्‍के) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। सैमसन के अब कुल 105 आईपीएल छक्‍के हो चुके हैं।

क्रिस गेल और एमएस धोनी हैं नंबर-1

संजू सैमसन ने अपने आईपीएल करियर के 95वें मैच में 100 छक्‍के पूरे करने का कारनामा किया। इस दौरान उन्‍होंने दो शतक और 11 अर्धशतक भी जमाए। वैसे, आईपीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने का रिकॉर्ड 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल के नाम दर्ज है। गेल ने 326 छक्‍के जमाए हैं। भारतीय खिलाड़‍ियों में आईपीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी अव्‍वल हैं। धोनी ने 212 छक्‍के जमाए हैं।

बता दें कि राजस्थान ने रविवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से मात दी। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान ने 19.3 ओवर में छह विकेट के नुकसान  पर 226 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। राजस्थान के लिए संजू सैमसन (85) ने सर्वाधिक रन बनाए। हालांकि, मैच के हीर राहुल तेवतिया साबित हुए। एक समय लग रहा था कि राजस्थान मैच नहीं जीत पाएगी, लेकिन तेवतिया ने 18वें ओवर में पासा पलट दिया। उन्होंने शेल्डन कॉटरेल के ओवर में 5 छक्के जड़कर 30 रन जुटाए जो निर्णायक रहे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर