ये वीडियो देखकर सचिन तेंदुलकर भी घबराए, तुरंत इस नए नियम को लाने की गुजारिश की

Sachin Tendulkar on Helmet: सचिन तेंदुलकर ने बल्लेबाजों के हेलमेट पहनने को लेकर नए सिरे से बहस छेड़ी है। उन्होंने साथ ही विजय शंकर का वीडियो शेयर किया है।

Sachin Tendulkar
सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर है। अपने वक्त में लमेट पहनने का कड़ाई से पालन करने वाले सचिन ने अब इसे लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से अहम गुजारिश की है। उनका कहना है कि आईसीसी पेशेवर स्तर पर खेलने के दौरान बल्लेबाजों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य किया जाए। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने यह अपील करते हुए आईपीएल 2020 में 24 अक्टूबर को हुई एक घटना का जिक्र किया, जिसमें बल्लेबाज विजय शंकर हेलमेट के कारण बुरी तहर चोटिल से बच गए थे। उन्होंने इसका वीडियो भी शेयर किया है।

'क्या खेल सुरक्षित भी हो रहा है?'

तेंदुलकर ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'खेल तेज होता जा रहा है लेकिन क्या यह सुरक्षित भी हो रहा है? हाल में हमने एक ऐसी घटना देखी जो खतरनाक हो सकती थी। स्पिनर हो या तेज गेंदबाज, पेशेवर स्तर पर बल्लेबाज के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य होना चाहिए। आईसीसी से आग्रह है कि इसे प्राथमिकता के रूप में लें।' बता दें कि सचिन जिस मैच के बारे में बात कर रहे हैं, वो किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। मैच में फील्डर निकोलस पूरन द्वारा फेंकी गई एक गेंद रन लेने के दौरान विजय शंकर के सिर पर जा लगी थी। 

देखें वीडियो...

जब गावस्कर की फुलटॉस शास्त्री को लगी

एक अन्य ट्वीट में तेंदुलकर ने रवि शास्त्री को टैग करके उस घटना को याद किया जब एक प्रदर्शनी मैच के दौरान सुनील गावस्कर की फुलटॉस गेंद भारत के मुख्य कोच को लगी थी। उन्होंने कहा, 'इसने मुझे वह घटना भी याद दिलाई जब प्रदर्शनी मैच के दौरान गावस्कर की फुलटॉस बल्ले के ऊपरी हिस्से से टकराकर आपको लगी थी। यह गंभीर चोट हो सकती थी लेकिन भाग्य से ऐसा नहीं हुआ।' तेंदुलकर ने ट्वीट में बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड सहित सभी क्रिकेट बोर्ड को भी टैग किया है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर