दिनेश कार्तिक ने लिया बोल्‍ड फैसला, कोलकाता नाइटराइडर्स की कमान इयोन मॉर्गन को सौंपी

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2020 के बीच सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्‍तानी इयोन मॉर्गन को सौंप दी है। इयोन मॉर्गन के नेतृत्‍व में इंग्‍लैंड ने 2019 विश्‍व कप खिताब जीता था।

dinesh karthik and eoin morgan
दिनेश कार्तिक और इयोन मॉर्गन 

मुख्य बातें

  • दिनेश कार्तिक ने केकेआर की कमान इयोन मॉर्गन को सौंपी
  • कार्तिक ने कहा कि वह अपनी बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान देना चाहते हैं
  • इयोन मॉर्गन के नेतृत्‍व में इंग्‍लैंड ने 2019 विश्‍व कप खिताब जीता था

अबुधाबी: दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को आईपीएल 2020 के 32वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से पहले बड़ा फैसला लिया है। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2020 के लिए शेष मैचों में कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी इयोन मॉर्गन को सौंप दी है। जी हां, इसका मतलब है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्‍तानी इयोन मॉर्गन करेंगे।

दिनेश कार्तिक ने केकेआर प्रबंधन को जानकारी दी है कि वह अपनी बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान देना चाहते हैं और टीम की जीत में योगदान देना चाहते हैं, जिसके मद्देनजर वह कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी इयॉन मॉर्गन को सौंप रहे हैं। पता हो कि इयोन मॉर्गन के नेतृत्‍व में इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम ने 2019 विश्‍व कप खिताब जीता था।

बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये केकेआर के कप्‍तान बदलने की जानकारी साझा की है। केकेआर ने ट्वीट में सीईओ और एमडी वैंकी मैसूर का बयान दिया, 'दिनेश कार्तिक और इयोन मॉर्गन ने इस टूर्नामेंट में एकसाथ शानदार काम किया और भले ही मॉर्गन अब कप्‍तानी संभाल रहे हो, तो यह भी बढ़‍िया भूमिका में बदलाव है।'

इसी के साथ केकेआर ने एक विज्ञप्ति जारी की, जिसमें वैंकी मैसूर के हवाले से कहा गया, 'हम भाग्‍यशाली हैं कि दिनेश कार्तिक जैसे लीडर्स हैं, जो हमेशा टीम को पहले रखते हैं। उनके जैसे व्‍यक्ति को इस तरह का फैसला लेने के लिए काफी हौसले की जरूरत है। हम जहां उनके फैसले से हैरान हैं, वहीं उनकी इच्‍छाओं की इज्‍जत करते हैं। हम भाग्‍यशाली हैं कि इयोन मॉर्गन अब टीम का नेतृत्‍व करेंगे। मॉर्गन केकेआर के उप-कप्‍तान थे और उनके नेतृत्‍व में इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम ने 2019 विश्‍व कप खिताब जीता था। हम उम्‍मीद करते हैं कि यह बदलाव टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा।'

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपनी विज्ञप्ति में आगे कहा, 'केकेआर परिवार की तरफ से हम दिनेश कार्तिक को पिछले ढाई साल कप्‍तान के रूप में योगदान देने के लिए धन्‍यवाद देते हैं और इयोन मॉर्गन को आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'

पता हो कि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने मौजूदा आईपीएल में सात में से चार मुकाबले जीते हैं और वह अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर