DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की बड़ी जीत, विराट की बैंगलोर को 59 रनों से दी शिकस्त

Royal Challengers Bangalore VS Delhi Capitals Score: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में सोमवार को दिल्ली की टीम ने बड़ी जीत दर्ज की है।

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore
दिल्ली ने बैंगलोर को हराया (Delhi Capitals)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020- यूएई, दिल्ली बनाम बैंगलोर
  • दुबई में खेला गया दिल्ली-बैंगलोर मुकाबला
  • दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की बड़ी जीत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की टीम आईपीएल 2020 के 19वें मैच में आमने-सामने थीं। दोनों टीमों के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर हुई। इस सीजन में दोनों का यह पांचवां मुकाबला था। मैच में बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 196 रन बनाए। वहीं जवाब में उतरी बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 137 रन ही बना सकी और 59 रन से मैच गंवा दिया।

दिल्ली की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 68 रनों की शानदार साझेदारी हुई। पृथ्वी शॉ ने 23 गेंदों में 42 रन बनाए जबकि धवन ने 28 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली। इनके अलावा रिषभ पंत ने 25 गेंदों में 37 रन बनाए। वहीं अंतिम ओवरों में मार्कस स्टोइनिस ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 196 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

बैंगलोर का जवाब

जवाब में उतरी बैंगलोर की टीम ने 20 के स्कोर पर देवदत्त पडिक्कल का विकेट गंवा दिया जो 4 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद आरोन फिंच चौथे ओवर में 27 के स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने 13 रन बनाए। अब पूरी जिम्मेदारी विराट और एबी डीविलियर्स पर थी। लेकिन इस बार डीविलियर्स 9 रन बनाकर नार्खिया की गेंद पर धवन को कैच दे बैठे। जबकि टीम जब 75 के ्स्कोर पर थी, तब मोइन अली (11) भी अक्षर पटेल की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद 14वें ओवर में रबाडा ने विराट कोहली को भी कीपर रिषभ पंत के हाथों कैच कराते हुए बैंगलोर की उम्मीदें ढहा दीं। विराट ने 39 गेंदों में 43 रन बनाए।

इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर (17), शिवम दुबे (11) को कगिसो रबाडा ने आउट कर दिया। जबकि इसुरु उडाना को भी रबाडा ने पवेलियन का रास्ता दिखाते हुए अपने चार विकेट पूरे किए। वही मोहम्मद सिराज (5) को नार्खिया ने 9वें विकेट के रूप में बोल्ड किया। रबाडा सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके। इनके अलावा नार्खिया और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए जबकि अश्विन ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले, विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी ने अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराया था। वहीं, श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली डीसी ने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से मात दी थी। अब दिल्ली की टीम अंक तालिका में 8 अंकों के साथ शीर्ष पर आ गई है। 

संभावित प्लेइंग इलेवन 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, आरोन फिंच, एबी डिविलियर्स, मोइन अली, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरू उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज।

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्‍टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्जे, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर