RCB अपने पहले ही मैच में करेगी दिल जीतने वाला काम, कोविड-19 योद्धाओं को देगी सम्‍मान

RCB to wear blue jersey: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम केकेआर के खिलाफ आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के अपने अभियान की शुरूआत करेगी। इस दिन आरसीबी की टीम नीली जर्सी पहनकर मैदान संभालेगी।

royal challengers bangalore
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

मुख्य बातें

  • आरसीबी अपने अभियान की शुरूआत केकेआर के खिलाफ करेगी
  • आरसीबी की टीम नीली जर्सी पहनकर मैदान संभालेगी
  • आरसीबी की टीम कोविड-19 फ्रंटलाइन कर्मचारियों के सम्‍मान में यह जर्सी पहनेगी

दुबई: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत यूएई में 19 सितंबर से होगी। इस टूर्नामेंट की तैयारी में सभी आठ टीमें जुट चुकी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहले हाफ में प्रदर्शन शानदार रहा था, जहां उसने सात में से पांच मैच जीते और आईपीएल 2021 की अंक तालिका में वो तीसरे स्‍थान पर काबिज है। आरसीबी का स्‍क्‍वाड यूएई में इकट्ठा हो रहा है। कप्‍तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज सोमवार को दुबई पहुंचे।

आरसीबी की टीम 20 सितंबर को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। मगर आरसीबी के खिलाड़ी अपनी पारंपरिक लाल रंग की ड्रेस पहनकर नहीं उतरेगी। आरसीबी की टीम मैदान में नीली रंग की जर्सी पहनकर मैदान संभालेगी, जिससे वह कोविड-19 के फ्रंटलाइन योद्धाओं को सम्‍मान देगी, जिन्‍होंने कोविड-19 महामारी के दौरान मुश्किल समय में लगातार कार्य किया।

आरसीबी ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर दी है। आरसीबी ने एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'हम आरसीबी में ब्लू किट को स्पोर्ट करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जो फ्रंटलाइन योद्धाओं के पीपीई किट के रंग से मिलता-जुलता है, ताकि कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करते हुए उनकी अमूल्य सेवा को श्रद्धांजलि दी जा सके।'

आरसीबी की टीम पहले भी कई पहल पर अपना समर्थन जाहिर कर चुकी है। इससे पहले आरसीबी हर साल पर्यावरण का समर्थन करने के लिए हरी जर्सी पहनती है। इस साल टीम ने नीली जर्सी का बताकर फिर भलाई का उदाहरण पेश किया है। 

आरसीबी के नए खिलाड़‍ियों के साथ काम करने को उत्‍सुक विराट कोहली

आरसीबी टीम की बात करें तो एडम जंपा, फिन एलेन, डेनियल सेम्‍स और केन रिचर्डसन यूएई चरण में नजर नहीं आएंगे। हालांकि, आरसीबी ने वनिंदु हसरंगा, दुष्‍मंथ चमीरा और टिम डेविड को जोड़कर इनकी भरपाई जरूर कर ली है। कप्‍तान विराट कोहली यूएई चरण में नए खिलाड़‍ियों के साथ काम करने को उत्‍सुक हैं।

कोहली ने आरसीबी द्वारा पोस्‍ट किए वीडियो में कहा, 'रिप्‍लेस किए गए खिलाड़‍ियों के पास शानदार शैली है। उनके साथ काम करने को लेकर उत्‍सुक हूं। उम्‍मीद है आईपीएल 2021 के पहले चरण के समान दूसरे चरण में हम अपने बेहतर प्रदर्शन को जारी रख सकें।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर