RCB के पास पहली बार IPL चैंपियन बनने का शानदार मौका, ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं ट्रंप कार्ड

Royal Challengers Bangalore, IPL 2021: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। इस बार कोहली सेना के पास खिताब जीतने का मौका है।

royal challengers bangalore
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

मुख्य बातें

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास पहली बार खिताब जीतने का मौका
  • आरसीबी की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है
  • विराट कोहली के पास तीन खिलाड़ी हैं, जो खिताब दिलाने में मदद कर सकते हैं

नई दिल्‍ली: 'ए साल कप नामदे' रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का यह नारा लंबे समय से फैन की जुबां पर चढ़ा है। आरसीबी की टीम अब तक खिताब का सूखा खत्‍म नहीं कर पाई है। टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी है, जिसमें दुनिया के दो दिग्‍गज बल्‍लेबाज विराट कोहली और एबी डिविलियर्स शामिल हैं। कोहली की टीम ने आईपीएल 2021 के पहले सीजन में दमदार प्रदर्शन किया और इस बार उसे खिताब की उम्‍मीद बनी हुई है।

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी आईपीएल 2021 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। उसने सात मैचों में पांच जीत दर्ज की। अब कोहली ब्रिगेड को तीन जीत चाहिए कि वह प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की कर ले। इस बार आरसीबी को खिताब दिलाने के लिए तीन प्रमुख खिलाड़ी हैं, जो ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। चलिए नजर डालते हैं कि वो कौन से तीन खिलाड़ी हैं, जो आरसीबी को पहली बार आईपीएल चैंपियन बना सकते हैं।

आरसीबी को पहला खिताब दिलाने वाले 3 ट्रंप कार्ड

1) मोहम्‍मद सिराज - भारतीय तेज गेंदबाज पिछले साल से शानदार लय में है। सिराज की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है और वह अपनी लाइन और लेंथ पर बहुत अच्‍छी पकड़ बना चुके हैं। आईपीएल के पहले तीन सीजन में उनकी इकॉनोमी रेट बहुत ज्‍यादा थी। 2017 में 9.21, 2018 में 8.95 और 2019 में 9.55। 

सिराज का करियर ऑस्‍ट्रेलिया में जाने के बाद पूरी तरह बदल गया। 2020 आईपीएल में उनकी इकॉनोमी गिरकर 8.68 पहुंची जबकि आईपीएल 2021 के पहले सात मैचों में उनकी इकॉनोमी 7.34 की रही। इंग्‍लैंड में सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया और अब आईपीएल में वह आरसीबी को खिताब दिलाने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगे।

2) ग्‍लेन मैक्‍सवेल - ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर आईपीएल में खूब धनराशि इकट्ठा करने वालों में से एक हैं , लेकिन उनका प्रदर्शन इतना प्रभावी नहीं रहा था। हालांकि, आरसीबी में आने के बाद ग्‍लेन मैक्‍सवेल के प्रदर्शन में निरंतरता आई और वह आरसीबी के मैच विजयी खिलाड़‍ियों में से एक बने। आईपीएल 2021 के पहले चरण में मैक्‍सवेल ने 37.16 की औसत और 144 के स्‍ट्राइक रेट से 223 रन बनाए।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने कोहली सेना के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया और उनके विश्‍वास में भी बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा ग्‍लेन मैक्‍सवेल की ऑफ स्पिन भी अहम मौकों पर आरसीबी के लिए काम कर सकती है। बिना किसी शक के ग्‍लेन मैक्‍सवेल आरसीबी के ट्रंप कार्ड में से एक हैं।

3) वनिंदु हसरंगा - यह नाम जानकर शॉक लग सकता है, लेकिन वनिंदु हसरंगा यूएई की पिच पर खतरनाक गेंदबाज साबित हो सकते हैं। एडम जंपा के विकल्‍प के रूप में शामिल किए गए हसरंगा ने हाल ही में भारतीय बल्‍लेबाजों को अपनी फिरकी से खूब परेशान किया था। ऐसे में वह दुनियाभर के बल्‍लेबाजों को परेशान करने का दम रखते हैं।

हसरंगा खुद भी आरसीबी में आने को बेताब थे, जिसका खुलासा फ्रेंचाइजी के हेड कोच माइक हेसन ने किया था। आरसीबी के पास मैक्‍सवेल, डिविलियर्स और जेमिसन तीन विदेशी खिलाड़ी हैं, जो हर हाल में प्‍लेइंग XI का हिस्‍सा होंगे तो चौथे विदेशी के रूप में हसरंगा को खिलाकर कोहली मास्‍टरस्‍ट्रोक लगाना चाहेंगे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर