RCB, IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में हुए 5 बदलाव, कोहली को है इन नए खिलाड़ियों पर भरोसा

IPL 2021, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli on RCB squad: आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम मैदान पर कुछ नए खिलाड़ियों के साथ उतरेगी। इन विकल्पों पर विराट कोहली ने बयान दिया है।

Virat Kohli on RCB replacements: IPL 2021 second phase
Virat Kohli on RCB replacements in IPL 2021  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम पर बयान दिया
  • आईपीएल 2021 के लिए आरसीबी की टीम में 5 नए खिलाड़ियों को विकल्प के रूप में शामिल किया गया
  • कई दिग्गज खिलाड़ी इस बार नहीं होंगे टूर्नामेंट का हिस्सा

विराट कोहली की अगुवाई वाली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अपने कई दिग्गज खिलाड़ियों की जगह अन्य खिलाड़ियों को लेकर भऱपाई करनी पड़ी है। टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि रिप्लेस्मेंट के तौर पर शामिल हो रहे खिलाड़ी अच्छी प्रतिभाओं के साथ आ रहे हैं और उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर से यूएई में हो रहा है। यहां सीजन के बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन होगा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आने और जाने वाले खिलाड़ी

कई धुरंधर क्रिकेटर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में नजर नहीं आएंगे। इनमें बैंगलोर के भी कई खिलाड़ी शामिल हैं। टीम से बाहर रहने वाले खिलाड़ियों के नाम हैंः एडम जम्पा, डेनियल सैम्स, फिन एलेन, केन रिचर्डसन और वाशिंगटन सुंदर, जो अलग-अलग कारणो दूसरे चरण में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इसकी जगह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जिन खिलाड़ियों को रिप्लेस्मेंट के तौर पर शामिल किया है, वो इस प्रकार हैंः वनिंदु हसरांगा, दुसमंथा चमीरा, टिम डेविड, जॉर्ज गारटोन और आकाश दीप।

कप्तान कोहली ने जताया भरोसा

विराट कोहली ने फ्रेंचाइजी द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, "मैने सबके साथ बात की है, पिछले महीने मेरी सब से बात हुई थी। हमने अपने कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की जगह उच्च दर्जे के खिलाड़ियों के साथ रिप्लेस किया है। हमारे कुछ अहम खिलाड़ी जरुर हमारे साथ नहीं होंगे पर जो भी प्लेयर टीम में शामिल होने जा रहे हैं उनके पास भी कमाल की प्रतीभा है। मैं काफी उत्साहित हूं उनके साथ अभ्यास करने के लिए ।"

दुर्भाग्यपूर्ण रहा जिसके चलते हम यहां जल्दी आ गए

भारतीय क्रिकेट टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड में पांचवां टेस्ट कोविड मामलों के कारण रद्द होने की वजह से यूएई जल्दी पहुंच गए। इस पर बात करते हुए विराट ने कहा, "दुर्भाग्यपूर्ण रहा जिसके चलते हम यहां जल्दी पहुंच गए। जब तक कोविड है तब तक कुछ भी हो सकता है। आशा करता हूं कि हम यहां सुरक्षित रहे और आईपीएल का आनंद ले सके फिर उसके बाद फिर टी20 विश्व कप खेल सकें।"

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी रविवार को दुबई पहुंचे और अब वे 6 दिनों तक होटल क्वारंटीन में रहेंगे। आरसीबी सात मैचों में 10 अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

वे 20 सितंबर को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत करेंगे। आईपीएल अंक तालिका में इस समय दिल्ली कैपिटल्स की टीम 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर