DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स के जीत की पटरी पर लौटने के बाद क्या बोले कप्तान रिषभ पंत

Rishabh Pant on DC vs KKR Match: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को करारी शिकस्त दी। जानिए जीत के बाद दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने क्या कहा?

Rishabh pant
रिषभ पंत (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

अहमदाबाद: पिछले मैच गंवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) जीत की पटरी पर लौट आई है। दिल्ली ने गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की। दिल्ली को 155 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (41 गेंद में 82 रन) और शिखर धवन (47 गेंदों में 46) की पारियों के दम पर आसानी से हासिल कर लिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी की। दिल्ली की सात मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वो 10 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। 

जीत के बाद पंत ने दिया ये बयान

कोलकाता के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने कहा कि हम सभी जानते हैं पृथ्वी शॉ एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। लेकिन उनपर कॉन्फिडेंस दिखाना पड़ता और फिर वह चमत्कार कर सकता है। दिल्ली कैपिटल्स मैनेजमेंट ने उन्हें विश्वास दिया है। मैंने उन्हें सिर्फ नॉर्मल गेल खेलने के लिए कहा। इस तरह के मैच में हम रन रेट के बारे में सोच सकते हैं। युवाओं के साथ जब भी बातचीत होती है तो उन्हें बस क्रिकेट का आनंद लेने और अपना बेस्ट देने की सलाह देता हूं। 

वहीं, कप्तान पंत ने ललित यादव की जमकर तारीफ की, जिन्होंने मैच में दो अहम विकेट चटकाए। ललित ने इयोन मॉर्गन और सुनील नरेन को 11वें ओवर ओवर अपना शिकार बनाया। यह दो विकेट गिरने से कोलकाता की टीम काफी दबाव मे आ गई। पंत ने कहा कि ललित एक ऑलराउंडर हैं। वह अच्छा बल्लेबाज भी है, मगर बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है। उन्हें अभी सिर्फ गेंदबाजी का अवसर मिला है, जिसमें उन्होंने अच्छा किया है।

पंत ने किया पिछली हार का जिक्र

पंत ने जीत के बाद पिछले मैच मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली करीब हार का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पिछले मैच में हमें महज एक रन से हार झेलनी पड़ी थी तो इसे लेकर टीम ने आपस में चर्चा की। हमने तय कि कोलकाका के विरुद्ध हमें कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है। पंत ने आखिरी में कहा कि निश्चित रूप से मुझे कप्तानी में मजा आ रहा है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर