केकेआर को रौंदने के बाद आलोचकों पर बरसे आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली, जमकर निकाली भड़ास

Virat Kohli: विराट कोहली ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद आलोचकों को आड़े हाथों लिया। कोहली ने कहा कि उनकी टीम को भरोसा है, जो मायने रखता है।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • आरसीबी ने केकेआर को 8 विकेट से मात दी
  • आरसीबी 10 मैचों में 14 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंची
  • यह मौजूदा आईपीएल में आरसीबी की केकेआर पर दूसरी जीत रही

अबुधाबी: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्‍तान विराट कोहली ने बुधवार को अबुधाबी में आईपीएल 2020 के 39वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) पर 8 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद आलोचकों पर भड़ास निकाली है। आरसीबी ने केकेआर को एकतरफा अंदाज में मात दी और अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंची। 2016 के बाद यह पहला मौका है जब आरसीबी की टीम आईपीएल प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने के करीब पहुंची है।

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, 'प्रबंधन ने सही योजना की स्‍थापना की है। यह अचानक नहीं है। हमारे पास अपना प्‍लान ए और प्‍लान बी, लोग इसका उपयोग कर रहे हैं और इसलिए वह अच्‍छे नजर आ रहे हैं।' इसके बाद कोहली ने आलोचकों पर जमकर भड़ास निकाली और उन्‍हें एक करारा जवाब भी दे डाला। 

आरसीबी के कप्‍तान ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि ज्‍यादा लोगों को आरसीबी में विश्‍वास है। मुझे है। हमारी टीम के लोगों को है और यही मायने रखता है। हम यहां अपनी योजनाओं का पालन करने आए हैं। हमारे पास शैली है। आपकी पास दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हो सकते हैं, लेकिन अगर आपमें विश्‍वास नहीं है तो मैदान पर उसके नतीजे नहीं मिलेंगे।'

अपनी योजना बदली: विराट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को तेज गेंदबाजों मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी और क्रिस मॉरिस ने दमदार प्रदर्शन करके केकेआर पर जीत दिलाई। उन्‍हें युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर का स्पिन विभाग में बराबरी से साथ मिला। सिराज को तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। चहल को दो सफलता मिली। सैनी और सुंदर के खाते में एक-एक विकेट आया।

कप्‍तान कोहली ने कहा, 'हम भी टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनती, लेकिन लाइट्स के नीचे पिच ज्‍यादा बेहतर नजर आ रही थी। हमारी योजना थी कि वॉशिंगटन सुंदर से गेंदबाजी की शुरूआत कराई जाए और फिर दूसरा ओवर क्रिस मॉरिस से कराएं। फिर हमने सोचा कि चलो मॉरिस के साथ नई गेंद की जिम्‍मेदारी सिराज को सौंपती हैं। उन्‍हें कुछ कोशिश करने दो। मैं भी सोच रहा था कि मैदान पर और क्‍या किया जा सकता है।'

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 10 मैचों में 14 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। 2016 के बाद वह पहली बार प्‍लेऑफ में जगह बनाने के करीब है। वहीं केकेआर की टीम 10 अंकों के साथ चौथे स्‍थान पर काबिज है। आरसीबी अब शनिवार को दुबई में सीएसके से भिड़ेगी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर