विराट कोहली ने एक और शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया, अब सिर्फ धवन से है टक्कर

Virat Kohli record, Most Four's in IPL: आईपीएल के रिकॉर्ड की फेहरिस्त में एक और आंकड़ा विराट कोहली ने अपने नाम दर्ज करा लिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में विराट इस खास 500 क्लब में शामिल हुए।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्लीः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बुधवार को खेले गए आईपीएल 2020 के मैच में बैंगलोर को बड़ी जीत मिली। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने वाली कोलकाता को 84 रन पर रोका और उसके बाद 13.3 ओवर में दो विकेट गंवाते हुए आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ वो अंक तालिका में भी मुंबई को नीचे खिसकाते हुए दो नंबर पर पहुंच गए। मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का योगदान तो काफी छोटा रहा लेकिन उन्होंने एक खास आंकड़ा जरूर अपने नाम कर लिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स को 84 रन पर रोकने के बाद जवाब में उतरी बैंगलोर की टीम ने दो विकेट गंवा दिए। हालांकि इसके बाद कप्तान विराट कोहली और गुरकीरत ने अपनी टीम को 13.3 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इस दौरान विराट ने 17 गेंदों में नाबाद 18 रनों की पारी खेली जिसमें 2 चौके शामिल थे। उनके यही दो चौके नए रिकॉर्ड की वजह बने।

चौंकों का रिकॉर्ड

विराट कोहली अब बैंगलोर की टीम से आईपीएल इतिहास में 500 चौकों के आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं जबकि सभी टीमों को मिलाकर देखा जाए तो वो ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। इस मामले में उनसे आगे एक और दिल्ली का ही बल्लेबाज है। हम बात कर रहे हैं शिखर धवन की जिनके नाम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चौके दर्ज हैं।

मंगलवार को लगातार दूसरा शतक जड़ने वाले दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन ने आईपीएल इतिहास के 169 मैचों में 575 चौके जड़े हैं। जबकि विराट कोहली ने 187 आईपीएल मैचों में 500 चौके पूरे कर लिए हैं।

ये है सर्वाधिक चौके जड़ने वालों की टॉप-5 लिस्ट

  1. शिखर धवन - 169 मैचों में 575 चौके
  2. विराट कोहली - 187 मैचों में 500 चौके
  3. सुरेश रैना - 193 मैचों में 493 चौके
  4. गौतम गंभीर - 154 मैचों में 491 चौके
  5. डेविड वॉर्नर - 135 मैचों में 485 चौके

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर