जोस बटलर के तूफानी शतक से राजस्‍थान की 'रॉयल्‍स' जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को विशाल अंतर से रौंदा

Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad:राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2021 के 28वें मैच में 55 रन से मात दी। राजस्‍थान के ओपनर जोस बटलर ने तूफानी शतक जमाया।

jos buttler completes century
जोस बटलर ने जमाया शतक 

मुख्य बातें

  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रन से मात दी
  • जोस बटलर ने धुआंधार शतक जमाकर राजस्‍थान को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया
  • सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 8 विकेट गवाएं

नई दिल्‍ली: जोस बटलर (124) के तूफानी शतक की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2021 के 28वें मैच में 55 रन से मात दी। अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 220 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 165 रन बनाए सकी। 

राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह 7 मैचों में तीसरी जीत रही और वह आईपीएल अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की यह 7 मैचों में छठी हार रही और वह अंक तालिका में अंतिम यानी आठवें स्‍थान पर है।

221 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को मनीष पांडे (31) और जॉनी बेयरस्‍टो (30) ने 57 रन की साझेदारी करके दमदार शुरूआत दिलाई। मुस्‍ताफिजुर रहमान ने मनीष पांडे को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। जल्‍द ही राहुल तेवतिया ने बेयरस्‍टो को लांग ऑन पर अनुज रावत के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। विजय शंकर (8) एक बार फिर फ्लॉप रहे और मॉरिस की गेंद पर मिलर को कैच थमाकर डगआउट लौटे।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान केन विलियमसन (20) को कार्तिक त्‍यागी ने मॉरिस के हाथों कैच आउट कराकर विरोधी टीम को बाहर कर दिया। हालांकि, मोहम्‍मद नबी (17) ने कुछ आक्रामक शॉट जरूर खेले, लेकिन मुस्‍ताफिजुर की गेंद पर अनुज रावत को कैच थमकार वह भी डगआउट लौट गए।

अब्‍दुल समद (10) भी क्रीज पर नहीं टिके और मॉरिस की गेंद पर डीप कवर्स में अनुज रावत ने उनका अच्‍छा कैच लपका। फिर मॉरिस ने केदार जाधव (19) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। इसके बाद मुस्‍ताफिजुर रहमान ने राशिद खान को खाता नहीं खोलने दिया और मॉरिस के हाथों कैच आउट कराया। राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से क्रिस मॉरिस और मुस्‍ताफिजुर रहमान ने तीन-तीन विकेट झटके। राहुल तेवतिया और कार्तिक त्‍यागी के खाते में एक-एक विकेट आया।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की पारी का हाल

इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स ने जोस बटलर (124) की तूफानी पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 221 रन का विशाल स्‍कोर रखा। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 220 रन बनाए।

 पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित राजस्‍थान रॉयल्‍स की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। यशस्‍वी जायसवाल (12) को राशिद खान ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके रॉयल्‍स को पहला झटका दिया। यहां से जोस बटलर (124) और कप्‍तान संजू सैमसन (48) ने दूसरे विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी की और राजस्‍थान रॉयल्‍स को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। विजय शंकर ने संजू सैमसन को अब्‍दुल समद के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। सैमसन ने 33 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से 48 रन बनाए।

जोस बटलर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर

उधर, एक छोर पर जोस बटलर ने आक्रामक अंदाज बरकरार रखा और सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। बटलर ने मैदान के हर कोने में शॉट घुमाए और अपना पहला आईपीएल शतक जड़ा। यह उनके आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर भी बना। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल स्‍कोर 99 रन था।

संदीप शर्मा ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड करके जोस बटलर की पारी का अंत किया। बटलर ने केवल 64 गेंदों में 11 चौके और 8 छक्‍के की मदद से 124 रन बनाए। रियान पराग 15* और डेविड मिलर 7* रन बनाकर नाबाद रहे। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से राशिद खान, संदीप शर्मा और विजय शंकर को एक-एक विकेट मिला।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर