पंजाब किंग्‍स इस साल मेगा नीलामी में करेगी धमाका, अपनाई है सबसे अनोखी रणनीति

आईपीएल 2021
आईएएनएस
Updated Nov 27, 2021 | 20:17 IST

Punjab Kings will not retain any player: पंजाब किंग्‍स इस साल आईपीएल मेगा ऑक्‍शन में धमाका कर सकती है। पंजाब किंग्‍स ने एक अनोखी रणनीति अपनाई है, जिससे वह अपने मनपंसद खिलाड़‍ियों को खरीदने में जरा भी नहीं हिचकिचाएगी।

punjab kings
पंजाब किंग्‍स 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्‍स मेगा नीलामी में अनोखी रणनीति के साथ उतरेगी
  • पंजाब किंग्‍स एक भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं करेगी
  • पंजाब किंग्‍स अपने पूरे पर्स के साथ मेगा नीलामी में आएगी

नई दिल्ली: पंजाब किंग्स, जिन्होंने पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन किया था, इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की मेगा नीलामी से पहले अपने किसी भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं कर रहा है। इस बात की जानकारी शनिवार को एक रिपोर्ट के माध्यम से दी गई। जबकि, अधिकांश फ्रेंचाइजी मेगा नीलामी से पहले अपने चार प्रमुख खिलाड़ियों को बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं, पंजाब फिर से 90 करोड़ रुपये के पूर्ण बैलेंस के साथ एक नई शुरुआत करने पर विचार कर रहा है।

विशेष रूप से, सभी मौजूदा आठ फ्रेंचाइजी को 30 नवंबर तक अपनी रिटेन किए हुए खिलाड़ियों की सूची जमा करने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट में पहले यह बताया गया था कि फ्रेंचाइजी की सफलता की कमी को देखते हुए स्टार बल्लेबाज और कप्तान केएल राहुल पंजाब के साथ नहीं रहना चाहते हैं। भारत टी20 के उपकप्तान दो नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ की ओर से खेलने की सूची में शीर्ष पर हैं, जिन्हें आईपीएल 2022 मेगा नीलामी की शुरुआत से पहले खिलाड़ियों को साइन करने का अधिकार दिया गया है।

द टेलीग्राफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीबीकेएस रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह जैसे अनकैप्ड खिलाड़ियों को संभावित खिलाड़ियों के रूप में देख जा रहा है, लेकिन अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। रिपोर्ट में कहा गया है, 'फ्रेंचाइजी को केवल 4 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे, अगर वे एक अनकैप्ड खिलाड़ी को बनाए रखते हैं तो अर्शदीप और बिश्नोई में से एक को रखा जा सकता है।'

पंजाब ने हर सीजन में अपनी टीम, कप्तान और कोचिंग स्टाफ को बदलने के बावजूद आईपीएल लीग के इतिहास में ज्यादा सफलता हासिल नहीं की है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर