धोनी, कोहली या विराट नहीं, इस कप्‍तान को सबसे ज्‍यादा पसंद करते हैं 15 करोड़ी पैट कमिंस

Pat Cummins: ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को गौतम गंभीर की आक्रामक कप्‍तानी पसंद है। कमिंस ने बताया कि आईपीएल में उनका सबसे पसंदीदा पल 2014 में केकेआर का दूसरा आईपीएल खिताब जीतना था।

pat cummins
पैट कमिंस 

मुख्य बातें

  • गौतम गंभीर हमेशा कप्‍तान के रूप में आक्रामक रहते हैं, जो मुझे पसंद है: कमिंस
  • कमलेश नागरकोटी बहुत अच्‍छे तेज गेंदबाज हैं: कमिंस
  • आईपीएल 2014 में खिताब जीतना मेरा पसंदीदा पल: कमिंस

नई दिल्‍ली: कोलकाता नाइटराइडर्स ने ऑस्‍ट्रेलिया तेज गेंदबाज पैट कमिंस को साढ़े 15 करोड़ रुपए में खरीदकर 2020 आईपीएल नीलामी में तहलका मचा दिया था। अब कमिंस आगामी आईपीएल में केकेआर के लिए दमदार प्रदर्शन की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इससे पहले कमिंस ने चेन्‍नई में अपने होटल के कमरे से इंस्‍टाग्राम पर फैंस के साथ सवाल-जवाब सत्र आयोजित किया। इस दौरान कमिंस ने आईपीएल में अपने पसंदीदा पल के बारे में बताया और यह भी बताया कि उन्‍हें किसकी कप्‍तानी रास आई।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2014 में आखिरी बार आईपीएल खिताब जीता था, जो पूर्व कप्‍तान गौतम गंभीर के नेतृत्‍व में उसका दूसरा खिताब था। इसके बाद 2018 में गंभीर दिल्‍ली कैपिटल्‍स में चले गए। यह पूछने पर कि आईपीएल का कौनसा पल पसंदीदा है, तो कमिंस ने जवाब दिया कि 2014 में उनका पहला आईपीएल सीजन। कमिंस ने अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर जवाब दिया, 'पसंदीदा पल मेरा पहला आईपीएल 2014 में था जब कोलकाता नाइटराइडर्स ने खिताब जीता। अगले दिन जब हम निकले तो हजारों की संख्‍या में फैंस उत्‍साह में सड़कों पर निकले।'

कमिंस ने आगे कहा, 'गौतम गंभीर की कप्‍तानी में खेलना शानदार लगा क्‍योंकि वह कप्‍तान के रूप में आक्रामक रहते हैं, जो मुझे पसंद है।' इसके अलावा पैट कमिंस ने साथ ही कहा कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और केकेआर के उभरते हुए तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी उनके पसंदीदा गेंदबाज हैं। कमिंस ने एक फैन के सवाल का जवाब दिया, 'मुझे बुमराह को गेंदबाजी करते देखना पसंद है और केकेआर में युवा कमलेश नागरकोटी।'

पैट कमिंस का आईपीएल 2020 में सीजन औसत ही रहा, जहां कई मौकों पर वह एक भी विकेट नहीं चटका सके। कमिंस ने अभियान के दूसरे हाफ में कुछ फॉर्म हासिल किया। पिछले आईपीएल में कमिंस ने 14 मैचों में 26 के स्‍ट्राइक रेट से 12 विकेट लिए। उनका इकॉनोमी रेट 7.86 का रहा। केकेआर आईपीएल 2021 सीजन में अपने अभियान की शुरूआत 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करेगा। यह मुकाबला चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर