IPL 2021: कौन है ये खिलाड़ी जो अनिल कुंबले को दिलाता है किरोन पोलार्ड की याद?

Anil Kumble: शाहरुख खान आईपीएल में इस साल डेब्‍यू करने जा रहे हैं। डेब्‍यू करने से पहले ही शाहरुख खान को पंजाब किंग्‍स के कोच अनिल कुंबले से बड़ी तारीफ मिली है।

anil kumble
अनिल कुंबले 

मुख्य बातें

  • अनिल कुंबले ने युवा शाहरुख खान की तारीफ की
  • कुंबले ने कहा कि शाहरुख खान उन्‍हें किरोन पोलार्ड की याद दिलाते हैं
  • शाहरुख खान इस साल आईपीएल में अपना डेब्‍यू करेंगे

नई दिल्‍ली: शाहरुख खान पहली बार आईपीएल सीजन में हिस्‍सा लेने को तैयार हैं। अपने डेब्‍यू आईपीएल सीजन से पहले ही शाहरुख खान को पंजाब किंग्‍स के हेड कोच अनिल कुंबले से बड़ी तारीफ मिली है। पूर्व भारतीय कप्‍तान शाहरुख खान के बड़े-बड़े शॉट लगाने की शैली से काफी प्रभावित हुए और उनकी तुलना टी20 के इतिहास के सबसे शक्तिशाली बल्‍लेबाजों में से एक किरोन पोलार्ड से की। शाहरुख खान को आईपीएल 2020 में किसी ने नहीं खरीदा था, लेकिन घरेलू क्रिकेट में दमदार पारियां खेलने के बाद इस साल उन्‍हें खरीदार मिला।

आईपीएल 2021 नीलामी से ठीक पहले सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु की जीत में शाहरुख खान ने अहम भूमिका निभाई। दमदार प्रदर्शन के आधार पर पंजाब किंग्‍स ने युवा क्रिकेटर को 5 करोड़ रुपए में खरीदा। शाहरुख खान आगामी आईपीएल में अपनी प्रतिभा दिखाने को बेकरार हैं। कुंबले ने भी इनकी तारीफ करके स्‍पष्‍ट कर दिया है कि शाहरुख खान को टीम प्रबंधन की तरफ से समर्थन हासिल है।

अनिल कुंबले ने मुंबई इंडियंस के नेट्स पर किरोन पोलार्ड को गेंदबाजी करने के अनुभव को याद करते हुए कहा कि शाहरुख खान में उसी तरह की शैली है। कुंबले ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्‍ट करके कहा, 'शाहरुख खान मुझे थोड़ी किरोन पोलार्ड की याद दिलाते हैं। जब मैं मुंबई इंडियंस के साथ था, तो नेट्स पर पोलार्ड काफी खतरनाक थे। मैं उन्‍हें नेट्स पर गेंदबाजी करता था तो पहली बात कहता था कि सीधा शॉट नहीं खेलें। पंजाब किंग्‍स में तो मैं गेंदबाजी का प्रयास ही नहीं कर रहा हूं। मेरी उम्र हो चुकी है और शरीर गेंदबाजी करने के लिए साथ नहीं देता। इसलिए मैं शाहरुख को गेंदबाजी नहीं करता।'

यहां बहुत अच्‍छा लग रहा है: शाहरुख खान

इसी वीडियो में शाहरुख खान भी अपने अनुभव और पंजाब किंग्‍स के साथ जुड़ने के बारे में बता रहे हैं। तमिलनाडु के बल्‍लेबाज ने कहा कि वह नीलामी में चौंक गए थे। शाहरुख की बेस प्राइस केवल 20 लाख रुपए थी। उन्‍होंने कहा कि पंजाब किंग्‍स में आकर बहुत अच्‍छा एहसास हो रहा है।

शाहरुख खान ने कहा, 'नीलामी करीब 3 बजे शुरू हुई और हम इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर अभ्‍यास कर रहे थे। मैंने अपने फिजियो को कहा था कि जब मेरा नाम आए तो बताना। मैंने ब्रेक लिया और आकर नीलामी देखी। तब तक मेरा नाम नहीं आया और इससे मेरी बल्‍लेबाजी पर कोई फर्क नहीं पड़ा। प्रैक्टिस खत्‍म करने के बाद हम लोग बस में बैठे। मुझे अब भी याद है कि पहली सीट पर बैठा था, जब मेरा नाम आया। मेरे दिल की धकड़ने तेज हो गई, लेकिन मैंने उम्‍मीद नहीं की थी कि इतनी मोटी रकम मिलेगी।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'क्रिकेट के इतने दिग्‍गजों के बीच आकर बहुत अच्‍छा लग रहा है और जो जानकारी मिल रही है, वो शानदार है। मेरी यहां सबसे बहुत बातचीत हो रही है और बहुत कुछ यहां सीखने को मिलने वाला है।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर