महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने अपनी बायोपिक '800' की घोषणा की, जानिए कौन होगा हीरो

Muttiah Muralitharan: मुथैया मुरलीधरन ने टेस्‍ट मैचों में 800 विकेट झटके हैं, जिस पर बायोपिक का टाइटल आधारित है। दुनिया में टेस्‍ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं मुथैया मुरलीधरन।

muttiah muralitharan
मुथैया मुरलीधरन 

मुख्य बातें

  • मुथैया मुरलीधरन ने अपनी बायोपिक 800 की घोषणा की
  • मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक में प्रमुख भूमिका विजय सेतुपति निभाएंगे
  • मुथैया मुरलीधरन को अपनी बायोपिक के हिट होने का पूरा भरोसा

नई दिल्‍ली: यह शाम क्रिकेट फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे जब श्रीलंका के पूर्व महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन आईपीएल मैच दिवस के प्री शो क्रिकेट लाइव में एक घोषणा करेंगे। प्री शो पर मुथैया मुरलीधरन अपनी बायोपिक '800' का विशेष मोशन पोस्‍टर लांच करेंगे, जहां उनके साथ तमिल स्‍टार और 800 के प्रमुख हीरो विजय सेतुपति साथ होंगे। 800 वो नंबर है, जितने टेस्‍ट क्रिकेट में मुरलीधरन ने विकेट लिए हैं। इतिहास में किसी गेंदबाज द्वारा लिए गए सबसे ज्‍यादा विकेट।

13 अक्‍टूबर को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच से पहले मुरलीधरन और सेतुपति स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 व स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 तमिल प्री- शो में मोशन पोस्‍टर लांच करेंगे। मैच से पहले मुथैया मुरलीधरन और विजय सेतुपति से कुछ मजेदार सवाल भी किए जाएंगे।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स के प्री शो क्रिकेट लाइव में एक्‍सक्‍लूसिव यह पूछने पर कि विजय सेतुपति बायोपिक में मुख्‍य किरदार निभा रहे हैं तो कैसा महसूस हो रहा है। इस पर मुरली ने कहा, 'एक बार जब स्क्रिप्‍ट तैयार हो गई तो हमने सोचा कि फिल्‍म के लिए सर्वश्रेष्‍ठ एक्‍टर विजय सेतुपति होंगे। मेरे ख्‍याल से वो बहुत प्रतिभाशाली एक्‍टर है और वह गेंदबाजी भावों को बहुत बेहतर ढंग से प्रस्‍तुत करेगा। मुझे विजय पर पूरा भरोसा है क्‍योंकि वह शानदार एक्‍टर्स में से एक है और मुझे पूरा विश्‍वास है कि वह फिल्‍म में मजा लाएगा।'

महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के बारे में बात करते हुए विजय सेतुपति ने कहा, 'मुरली सर की कहानियां सुनना और उनके साथ स‍मय बिताना बहुत ही शानदार अनुभव रहा। वो एकदम स्‍टांप की तरह हैं। जहां भी जाते हैं तो अपनी मुस्‍कान और व्‍यक्तित्‍व से अपनी छाप छोड़ देते हैं। मुझे उनकी असली जिंदगी से प्‍यार है क्‍योंकि फैंस ने उन्‍हें मैदान पर मैच खेलते हुए देखा है, तो कम ही लोगों को उनके मैदान के बाहर के व्‍यक्तित्‍व के बारे में पता होगा। वो बहुत ही प्‍यार और चहेते हैं। उनकी कहानी बताने की जरूरत है।'

800 फिल्‍म के बारे में खास-खास

800 एक तेज गति और मजेदार बायोपिक है, जिसमें महान क्रिकेटर की पूरी जिंदगी बताने की कोशिश की गई है। इस फिल्‍म की शूटिंग श्रीलंका, यूकेए ऑस्‍ट्रेलिया और भारत में हुई है। शूट की शुरूआत 2021 की शुरूआत में होगी और साल के अंत में यह रिलीज होगी। फिल्‍म प्रमुख रूप से तमिल भाषा में बनेगी। हालांकि, मुरलीधरन और विजय सेतुपति की लोकप्रियता को देखते हुए इस फिल्‍म की डबिंग सभी दक्षिण भारत भाषाओं, हिंदी, बंगाली और सिंहली में भी होगी। योजना तो यह भी है कि अंग्रेजी में फिल्‍म के सबटाइटल रखे जाएंगे। फिल्‍म का प्रीमियर अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल के सबसे बड़े मंच में से एक पर होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर