MI v SRH Preview: हैदराबाद के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी मुंबई, जानें दोनों टीमों की खूबियां और खामियां

आईपीएल 2021
भाषा
Updated May 04, 2021 | 13:00 IST

Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad Preview: आईपीएल 2021 में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा। लगातार दो मैच अपने नाम कर चुकी मुंबई अब जीत की हैट्रिक लगाने मैदान पर उतरेगी।

Rohit Sharma Kane Williamson
रोहित शर्मा और केन विलियमसन (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

नई दिल्ली, तीन मई (भाषा) लगातार दो जीत के साथ लय में लौटी गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स की टीम मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में अंतिम स्थान पर चल रही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की प्रबल दावेदार होगी। मुंबई ने अपने पिछले मैच में कीरोन पोलार्ड की तूफानी पारी की बदौलत फॉर्म में चल रहे चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हराया। दूसरी तरफ सनराइजर्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 55 रन की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा जो मौजूदा सत्र में टीम की सात मैचों में छठी हार है। टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है जिसमें खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वॉर्नर से कप्तानी केन विलियमसन को सौंप दी गई है। 

रोहित-डिकॉक से फिर अच्छी पारी की उम्मीद

मुंबई के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (250 रन) और क्विंटन डिकॉक (155 रन) एक बार फिर पांच बार की चैंपियन टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने के अलावा अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना चाहेंगे। मुंबई का आक्रामक मध्यक्रम पिछले दो मैचों में प्रभावी प्रदर्शन करने में सफल रहा है जो टीम प्रबंधन के लिए राहत की बात है। चेन्नई के खिलाफ 34 गेंद में नाबाद 87 रन की मैच विजेता पारी खेलने वाले पोलार्ड (168 रन) इस फॉर्म को बरकरार रखने उतरेंगे। कृणाल पंड्या (100 रन), हार्दिक पंड्या (52 रन) और सूर्यकुमार यादव (173 रन) विरोधी टीम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं और एकजुट होकर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। 

क्या इशान किशन को मिलेगा मौका? 

यह भी देखना होगा कि क्या मुंबई की टीम जेम्स नीशम की जगह इशान किशन और जयंत यादव में से एक को मौका देती है या नहीं। नीशम ना तो बड़ी पारी खेल पाए हैं और ना ही विकेट हासिल कर पाए हैं। मुंबई के गेंदबाजों को हालांकि चेन्नई के खिलाफ खराब प्रदर्शन को भुलाकर नई शुरुआत करनी होगी। जसप्रीत बुमराह (छह विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (आठ विकेट) ने डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की है और सनराइजर्स के बल्लेबाजों को परेशान करने में सक्षम हैं। लेग स्पिनर राहुल चाहर (11 विकेट) मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें कृणाल से सहयोग की जरूरत है जो सिर्फ तीन विकेट चटका पाए हैं। पोलार्ड ने भी पिछले मैच में दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे और पांचवें या छठे गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं। 

सनराइजर्स के मध्यक्रम ने किया निराश 

सनराइजर्स की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। टीम अपने शीर्ष क्रम विशेषकर जॉनी बेयरस्टो (248 रन) पर काफी अधिक निर्भर है लेकिन मध्यक्रम ने अधिकांश मौकों पर टीम को निराश किया है। रॉयल्स के खिलाफ टीम ने वॉर्नर को बाहर करके मनीष पांडे और बेयरस्टो से पारी का आगाज कराया जबकि विलियमसन तीसरे नंबर पर आए। टीम अगर इसी क्रम को बरकरार रखती है तो इन तीनों को अधिकतर मौकों पर बड़े स्कोर बनाने होंगे। राशिद सनराइजर्स के सबसे सफल गेंदबाज 

विजय शंकर (58 रन), केदार जाधव (40 रन), अब्दुल समद (36 रन) और मोहम्मद नबी (31 रन) को भी बल्ले से बेहतर योगदान देना होगा। स्टार लेग स्पिनर राशिद खान 10 विकेट के साथ टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (तीन विकेट) और खलील अहमद (चार विकेट) उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। यह देखना होगा कि संदीप शर्मा को दोबारा मौका मिलता है या फिर सिद्धार्थ कौल को खिलाया जाता है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं 

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), एडम मिल्ने, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स नीशाम, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मार्को जेनसन, मोहसिन खान, नाथन कोल्टर नाइल, पीयूष चावला, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट और युद्धवीर सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, रिद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, विराट सिंह, जेसन होल्डर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, जगदीश सुचित, केदार जाधव और मुजीब उर रहमान।

मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर