MI vs SRH Match Report: मुंबई इंडियंस ने दर्ज की बड़ी जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से दी शिकस्त

Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ मुंबई अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

Quinton de Kock
जीत के बाद मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी। (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • मुंबई और हैदराबाद में पहली भिड़ंत हुई
  • मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की
  • मुंबई की यह सीजन में तीसरी जीता है

शारजाह: मुंबई इंडियंस (एमआई) ने आईपीएल 2020 के 17वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ बड़ी दर्ज की। मुंबई ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में हैदराबाद को 37 रन से शिकस्त दी। मुंबई ने हैदराबाद के सामने 209 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 174 रन ही बना सकी। हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान डेविड वॉर्नर (60) ने ने बनाए। मुंबई के लिए जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो जबकि क्रुणाल पांड्या ने एक विकेट हासिल किया। 

हैदराबाद ने किया सधा आगाज

लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराजर्स हैदराबाद ने सधा हुआ आगाज किया। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्न और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। हैदराबाद का पहला विकेट बेयरस्टो के रूप में 5वें ओवर में गिरा। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने हार्दिक पांड्या के हाथों लपकवाया। उन्होंने 15 गेंदों में 25 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के मारे। बेयरस्टो के आउट होने के बाद वॉर्नर ने मनीष पांडे के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। 

नहीं चला विलियम्सन का बल्ला

पांडे संभलकर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन 10वें ओवर में जेम्स पैटिंसन ने उन्हें पवेलियन चलता किया। पांडे ने बड़ा शॉट जमाने के चक्कर में कीरोन पोलार्ड को कैच थमा दिया। उन्होंने 19 गेंदों में 30 रन की पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। हैदराबाद को तीसरा झटका केन विलियम्सन के तौर पर लगा। विलियम्सन ने सस्ते में अपना विकेट गंवा दिया। उन्होंने 5 गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने 13वें ओवर में विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों लपकवाया। उनका विकेट 116 के कुल स्कोर पर गिरा। 

प्रियम गर्ग जल्द पवेलियन लौटे

विलियम्सन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए प्रियम गर्ग से टीम को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह भी जल्द विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 7 गेंदों में महज 8 रन बनाए। उन्हें क्रुणाल पांड्या ने 15वें ओवर में पवेलियन भेजा। वह छक्का मारने के प्रयास में बाउंड्री के नजदीक राहुल चाहर के हाथों लपके गए। हैदराबाद का पांचवां विकेट वॉर्नर के रूप में गिरा। टिककर रन बना रहे वॉर्नर को पैटिंसन ने 16वें ओवर में अपना शिकार बनाया। उन्होंने 44 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों के दम पर 60 रन की पारी खेली। उनका विकेट 142 के कुल स्कोर पर गिरा।

सस्ते में आउट हुए रोहित शर्मा

वहीं, मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (67) ने सर्वाधिक रन बनाए। मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी का आगाज करने आए रोहित शर्मा 6 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 5 गेंदें खेलकर 1 छक्का जमाया। रोहित को संदीप शर्मा ने पहले ओवर में पवेलियन की राह दिखाई। वह संदीप की गेंद पर विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपके गए। उनके आउट होने के बाद क्विंटन डी कॉक ने सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की।

किशन ने अहम योगदान दिया

हालांकि, सूर्यकुमार बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 27 रन की निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्हें सिद्धार्थ कौल ने छठे ओवर में टी नटराजन के हाथों लपकवाया। सूर्यकुमार ने 18 गेंदों की पारी में 6 चौके लगाए। इसके बाद डी कॉक ने इशान किशन के साथ मोर्चा संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 78 रन की पार्टनरशिप की। डी कॉक ने 32 गेंदों में मौजूदा सीजन का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। हालांकि,  फिफ्टी होने के बाद वह ज्यादा देर नहीं टिक सके। वह 7 गेंदें और खेलकर राशिद खान शिकार बन गए। डी कॉक को राशिद ने 14वें ओवर में कॉट एंड बोल्ट किया। उन्होंने 39 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 67 रन की पारी खेली।

क्रुणाल ने 4 गेंदों में 20 रन बनाए

मुंबई को चौथा झटका किशन के रूप में लगा। उन्होंने 23 गेंदों में 31 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 1 चौका और 2 छक्के जड़े। किशन को संदीप शर्मा ने 15वें ओवर में मनीष पांडे के हाथों कैच आउट कराया। यहां से कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की। पोलार्ड और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए 41 रन जोड़े। लग रहा था कि दोनों नाबाद रहेंगे लेकिन हार्दिक 20वें ओवर में आउट हो गए। उन्हें सिद्धार्थ कौल ने बोल्ड किया। उन्होंने 19 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। पोलार्ड 13 गेंदों में 25 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के उड़ाए। वहीं क्रुणाल पांड्या 4 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के जमाए। 

प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस:  रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और टीन नटराजन।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर