SRH vs CSK Match Report: सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी 7 रन से मात

SRH vs CSK IPL 2020 Match Report: महेंद्र सिंह धोनी इस बार टीम की नैया पार नहीं लगा सके और चेन्नई सुपर किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा।

AbhiShek Shatma Priyam Garg
सनराइजर्स हैदराबाद( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • जीत के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को मिला था 165 रन का लक्ष्य
  • प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा ने पांचवें विकेट के लिए शानदार साझेदारी करके टीम को संकट से उबारा
  • अंतिम ओवर में जीत के लिए चेन्नई को चाहिए थे 28 रन, इस बार धोनी पार नहीं कर पाए लाइन

दुबई: सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से मात देकर आईपीएल 2020 में दूसरी जीत दर्ज की। एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स जीत के लिए मिले 165 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। अंतिम 6 ओवर में सीएसके को जीत के लिए 28 रन बनाने थे लेकिन वो धोनी और सैम कुरैन की जोड़ी केवल 20 रन  बना सकी और 7 रन से मुकाबला गंवा दिया। चोटिल धोनी 36 गेंद में 47 रन बनाकर नाबाद रहे। युवा गेंदबाज अब्दुल समद ने आखिरी ओवर में धोनी और कुरेन की जोड़ी को खुलकर रन नहीं बनाने दिए और अपनी टीम को जीत दिला दी। टी नटराजन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। भुवी और समद को एक-एक सफलता मिली।  

36 रन पर चेन्नई ने गंवाए 3 विकेट 
जीत के लिए 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शरुआत अच्छी नहीं रही। शेन वॉटसन तीसरे ओवर में 1 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद चोट से उबरकर वापसी कर रहे अंबाती रायुडू(8) को भी टी नटराजन ने बोल्ड कर चेन्नई को दूसरा झटका दे दिया। ऐसे में एक बार फिर जिम्मेदारी फॉर्म में चल रहे फॉफ डुप्लेसी के कंधों पर आ गई लेकिन प्रियम गर्ग और जॉनी बेयर्स्टो की जुगलबंदी ने उन्हें रन आउट करके चेन्नई को 6वें ओवर में ही तीसरा झटका दे दिया। डुप्लेसी 22(19) रन बना सके। 

6 ओवर में 36 रन पर 3 विकेट गंवाने वाली सुपर किंग्स को संभालने आए केदार जाधव एक बार फिर नाकाम रहे और 9वें ओवर में अब्दुल समद ने उन्हें चलता कर दिया। कप्तान वॉर्नर के हाथों कवर पर लपके गए। जाधव 10 गेंद में 3 रन बना सके।
 
धोनी जड़ेजा की जोड़ी ने उबारा 
ऐसे में एक बार फिर धोनी के कंधों पर टीम को बचाने की जिम्मेदारी आ गए। उन्होंने रवींद्र जड़ेजा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 17वें ओवर की चौथी गेंद पर 100 रन के पार पहुंचा दिया। दोनों ने 48 गेंद में पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। लेकिन तेजी से रन बनाने की कोशिश में रवींद्र जडेजा 34 गेंद में अर्धशतक पूरा करने के बाद अगली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। उन्हें नटराजन ने समद के हाथों लपकवाया। जडेजा ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के जडे़। 

अंतिम दो ओवर में चेन्नई को बनाने थे 44 रन 
जडेजा के आउट होने के बाद अंतिम दो ओवर में चेन्नई को 44 रन बनाने थे। ऐसे में धोनी का साथ देने आए सैम कुरेन ने आते ही छक्का जड़ दिया और टीम को जीत की ओर बढ़ाने की कोशिश में जुट गए। लेकिन 19वें ओवर में धोनी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। 


युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 77 रन की साझेदारी की बदौलत आईपीएल 2020 में शुक्रवार को खेले जा रहे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की टीम शुरुआत में तेजी से रन नहीं बना सकी और 11 ओवर में 4 विकेट पर 69 रन बना सकी थी। ऐसी मुश्किल स्थिति में प्रियम और अभिषेक ने मिलकर टीम को 20 ओवर में 164/5 विकेट तक पहुंचा दिया। 

पारी की शुरुआत में चाहर ने बेहतरीन इनस्विंगर पर जॉनी बेयर्स्टो (0) को पवेलियन भेजा। मनीष पांडे (29) फार्म में लग रहे थे और कई अच्छे शॉट्स भी उन्होंने लगाये। डेविड वॉर्नर और पांडे ने पावरप्ले में 42 रन बनाये। ओवर निकलते देख वॉर्नर ने तेजी से रन बनाने के लिए ऊंचा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन फाफ डु प्लेसी को कैच दे बैठे। वहीं केन विलियमसन अगली गेंद पर गर्ग के साथ तालमेल नहीं बैठने पर रन आउट हो गए।

इसके बाद टीम को संकट से निकालने की जिम्मेदारी युवा खिलाड़ियों पर आ गई जिन्होंने निराश नहीं किया। भारतीय जूनियर टीम के कप्तान गर्ग ने अपनी प्रतिभा की बानगी पेश की और अभिषेक ने भी जबर्दस्त खेल दिखाया। गर्ग ने 26 गेंद में छह चौकों और एक छक्के के साथ 51 रन बनाये जबकि अभिषेक ने 24 गेंद में 31 रन बनाये जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था।

सनराइजर्स के शीर्षक्रम के नाकाम रहने के बाद गर्ग ने नाबाद 51 और अभिषेक ने 31 रन बनाकर पांचवें विकेट के लिये 77 रन की साझेदारी की । सनराइजर्स ने आखिरी चार ओवर में 53 रन जोड़े। आखिरी ओवरों में चेन्नई के ढीले क्षेत्ररक्षण का भी सनराइजर्स को फायदा मिला। चेन्नई ने अभिषेक को दो बार जीवनदान दिया।

शुरूआती मैचों में जूझती नजर आई तीन बार की चैम्पियन चेन्नई की टीम में अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर को इस मैच में जगह दी। चेन्नई ने पिछला मैच एक सप्ताह पहले खेला था और ब्रेक के बाद उसके गेंदबाज काफी तरोताजा नजर आए। सनराइजर्स ने अपनी पिछले मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया था। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर