पहले मैच में मुंबई इंडियंस हार गया लेकिन गावस्कर के इस बयान ने उनके फैंस का दिल रख लिया

डिफेंडिंग चैंपियन को भले ही चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन सुनील गावस्कर के इस बयान ने उसके फैन्स का दिल रख लिया।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा (साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • गावस्कर ने बताया आईपीएळ में अपने शुरूआती मैच क्यों हारती है मुंबई
  • चेन्नई के खिलाफ उद्धाटन मैच में कहां हुई टीम से चूक
  • गावस्कर को इस हार के बाद भी है मुंबई की वापसी का यकीन

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पांच विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम अच्छी शुरुआत के बाद बीच के ओवरों में लड़खड़ा गई और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 162 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। ऐसे में जीत के लिए मिले 163 रन के लक्ष्य को चेन्नई ने अंबाती रायुडु(71) और फॉफ डुप्लेसी( 58*) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 4 गेंद और 5 विकेट रहते हासिल कर लिया। 

मुंबई के पास है वापसी का हुनर 
इस जीत के साथ ही चेन्नई का मुंबई के खिलाफ चल रहा हार का सिलसिला थम गया। मुंबई के खिलाफ लगातार पांच मैच हारने के बाद चेन्नई को पहली जीत मिली है। लेकिन मुंबई इंडियन्स की टीम एक बार फिर आईपीएल में अपना ओपनिंग मैच जीतने में असफल रही। लगातार 8वें साल मुंबई ने अपना पहला मैच गंवा दिया। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने एक बयान देकर मुंबई के प्रशंसकों का दिल रख लिया। 

शरुआत में कॉम्बिनेशन तलाशती है मुंबई 
गावस्कर से जब मैच के बाद ये पूछा गया कि लगातार आठवीं बार मुंबई की टीम अपना पहला मैच हार गई है तो उन्होंने कहा, भले ही मुंबई की टीम ने मैच गंवा दिया है लेकिन उन्हें टूर्नामेंट में वापसी करना आता है। पिछले सात सीजन में इसी तरह शुरुआत करके मुंबई ने चार बार खिताब अपने नाम किए हैं।



पांचवे गेंदबाज की खली कमी, कैच छोड़ना पड़ा भारी 
मुंबई शुरुआती मैच क्यों हारती है इस बारे में गावस्कर ने कहा, वो शुरुआत में टीम कॉम्बिनेशन तलाशते हैं इसलिए उनकी टीम कुछ मैच गंवाती है लेकिन एक बार जब उन्हें सही कॉम्बिनेशन मिल जाता है तो वो दोबारा पीछे मुड़कर नहीं देखते हैं।  गावस्कर ने आगे रहा, चेन्नई के खिलाफ मैच में पहले मैच में उन्हें पांचवें गेंदबाज की कमी खली और कैच छोड़ना टीम को भारी पड़ गया। निश्चित तौर पर महेला जयवर्धने अपने खिलाड़ियों को अगले मैच से पहले दूधिया रोशनी में कैचिंग की प्रैक्टिस कराएंगे।  
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर