CSKvMI: एक साल बाद लौटे कप्तान धोनी ने पहली जीत हासिल करके दिया ये बयान

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Sep 20, 2020 | 01:05 IST

MS Dhoni on MI vs CSK Opening Match: आईपीएल 2020 का ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप 2019 के बाद पहली बार मैदान पर नजर आए।

Ms Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी (तस्वीर साभार -BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • चेन्नई ने ओपनिंग मैच में मुंबई को हरा दिया
  • चेन्नई ने रोमांचक मुकाबला 5 विकेट से जीता
  • मैच में रायुडू-डुप्लेसिस ने शानदार बैटिंग की

अबु धाबी: महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जीत से आगाज किया लेकिन इस करिश्माई कप्तान ने कहा कि उनकी टीम को अभी कुछ विभागों में सुधार करने की जरूरत है। धोनी ने चेन्नई की अपने चिर प्रतिद्वंद्वी और पिछले साल के चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांच विकेट से जीत के बाद कहा, 'काफी सकारात्मक पक्ष रहे लेकिन कुछ ऐसे विभाग हैं जिन पर काम करने की जरूरत है। विशेषकर टाइमिंग को लेकर। बाद में खेलते हुए ओस पड़ने तक थोड़ा मूवमेंट रहता था। ऐसे में अगर आपके पास विकेट बचे हों तो आप फाएदे में रहते हो।' मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नौ विकेट पर 162 रन बनाए। 

'रायुडु ने फाफ के साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई'

चेन्नई ने मैन ऑफ द मैच अंबाती रायुडु के 71 और फाफ डु प्लेसिस के नाबाद 58 रन की मदद से 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज की। मुंबई का 2013 से लेकर अब तक अपना पहला मैच गंवाने का क्रम बरकरार रहा। धोनी ने रायुडु और डुप्लेसिस की साझेदारी को महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा, 'हमारे गेंदबाजों को लय हासिल करने में समय लगा। रायुडु ने फाफ के साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई। हमारे अधिकतर खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं इसलिए अच्छी बात यह है कि हमारा कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं है।' अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इस विकेटकीपर बल्लेबाज का यह पिछले साल विश्व कप के बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच था और उन्होंने कहा कि मैदान पर उतरना अलग तरह का अहसास होता है।

'मैदान पर उतरकर खेलना अलग होता है'

धोनी ने कहा, 'आपने बहुत अभ्यास किया हो लेकिन मैदान पर उतरकर खेलना भिन्न होता है। वहां आपको परिस्थितियों का आकलन करके अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है।' मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि डेथ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाने का उनकी टीम को नुकसान हुआ। उन्होंने कहा, 'हमारा कोई भी बल्लेबाज डुप्लेसिस और रायुडु की तरह पारी को आगे नहीं बढ़ा पाया। हमने पहले दस ओवर में 86 रन बनाए थे। चेन्नई के गेंदबाजों को श्रेय जाता है जिन्होंने आखिरी ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की।' रोहित ने कहा, 'हमें इससे सबक लेने की जरूरत है। अभी शुरुआत है। हम भी अच्छी शुरुआत करना चाहते थे। इस तरह के टूर्नामेंट में यह महत्वपूर्ण होता है।' 
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर