विश्व कप में किया गया था नजरअंदाज, अब मैदान पर आते ही अंबाती रायुडू ने किया धमाका

CSK vs MI IPL 2020, Ambati Rayudu, Man of the Match: आईपीएल 2020 के पहले मैच में चेन्नई ने मुंबई को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के सबसे बड़े नायक रहे अंबाती रायुडू।

Ambati Rayudu
अंबाती रायुडू - File pic (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020, पहला मैच, चेन्नई बनाम मुंबई
  • पहले मुकाबले में स्टार बने अंबाती रायुडू, चेन्नई को दिलाई शानदार जीत
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से शिकस्त दी

'Man of the Match': आईपीएल 2020 के पहले मैच में शनिवार रात चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत हुई। पिछला फाइनल मुंबई ने धोनी सेना को 1 रन से हराकर जीता था। लेकिन इस बार चेन्नई ने आगाज जीत के साथ किया और मुंबई को 5 विकेट से करारी मात दे दी। चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच मे 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था और इस लक्ष्य को पूरा करने में सबसे अहम भूमिका निभाई उस खिलाड़ी ने जिसको एक साल पहले तक नजरअंदाज किया जा रहा था। अंबाती रायुडू।

भारत के 34 वर्षीय बल्लेबाज अंबाती रायुडू से जुड़ा एक साल पुराना विवाद शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूला होगा। चयनकर्ताओं ने जब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम चुनी तो उसमें अनुभवी अंबाती रायुडू की जगह विजय शंकर को मौका दे दिया था जिन्होंने उसी साल अपने करियर का आगाज किया था। इंग्लैंड में जब विजय शंकर और धवन चोटिल हो गए तब भी रायुडू की जगह रिषभ पंत को तवज्जो दी गई। जब मुख्य चयनकर्ता से एमएसके प्रसाद से पूछा गया कि ऐसा क्यों किया, तो उन्होंने कहा कि विजय शंकर '3D' क्रिकेटर हैं, रायुडू ने जिस बात का ट्विटर पर मजाक भी बनाया।

संन्यास लिया, अब फिर मचाया धमाल

अंबाती रायुडू ने उस विवाद के कुछ समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया लेकिन वो टी20 क्रिकेट से जुड़े रहे। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शनिवार को वो एक बार फिर मैदान पर उतरे और सबको दिखा दिया कि उनमें कितना दम बाकी है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 रन पर 2 विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन फिर रायुडू ने अपने अनुभव का बखूबी परिचय दिया और 48 गेंदों पर 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली।

चौके-छक्कों की बौछार

रायुडू की बल्लेबाजी देखकर ऐसा लगा मानो वो यूएई की पिचों के आदि हैं। उन्होंने 48 बॉल में खेली गई 71 रनों की अपनी इस पारी में 3 शानदार छक्के और 6 बेहतरीन चौके जड़े। यानी उन्होंने 42 रन बाउंड्री जड़कर ही बटोर लिए।

फाफ डुप्लेसिस के साथ बेहतरीन साझेदारी

इसके अलावा रायुडू ने दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज फाफ डुप्लेसिस के साथ भी शानदार साझेदारी को अंजाम दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की बेहतरीन पार्टनरशिप हुई और इसी साझेदारी ने मुंबई को बैकफुट पर ढकेल दिया। फाफ डुप्लेसिस ने 44 गेंदों में नाबाद 58 रनों की पारी खेली और वो टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। अंबाती रायुडू को उनकी शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर