एमएस धोनी के फैंस के लिए खुशखबरी, CSK के सीईओ ने किया बड़ा खुलासा

MS Dhoni: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सीईओ काशी विश्‍वनाथ ने महेंद्र सिंह धोनी के आईपीएल में खेलने पर बड़ी अपडेट दी है। विश्‍वनाथ के संकेत जानकर धोनी के फैंस खुश हो जाएंगे।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी को 2008 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 6 करोड़ से ज्‍यादा रुपए में अपने साथ जोड़ा था
  • एमएस धोनी पहले सीजन से फ्रेंचाइजी के कप्‍तान बने हुए हैं
  • सीएसके के सीईओ ने ऐसा संकेत देकर धोनी के फैंस को खुश कर दिया है

नई दिल्‍ली: एमएस धोनी 2008 से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) का नेतृत्‍व कर रहे हैं। धोनी ने आईपीएल में सीएसके को तीन बार खिताब दिलाया और अब वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में फ्रेंचाइजी की कमान संभालते हुए नजर आएंगे, जो यूएई की मेजबानी में खेला जाएगा। धोनी ने पिछले साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया और आगामी सीजन में उनका आईपीएल अनुबंध भी समाप्‍त होने जा रहा है।

ऐसे में फैंस कयास लगाए बैठे हैं कि धोनी संभवत: अपना आखिरी सीजन खेल रहे हैं और आगे चलकर वह सीएसके के कोच या मेंटर बन सकते हैं। मगर सीएसके के सीईओ काशी विश्‍वनाथ ने ऐसा खुलासा किया है, जिसे जानकर एमएस धोनी के फैंस खुश हो जाएंगे। विश्‍वनाथ ने कहा कि धोनी के लिए रूकने का कोई कारण नहीं है। आईएएनएस से बातचीत करते हुए विश्‍वनाथ ने कहा कि धोनी एक या दो साल और सीएसके के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

यह ध्‍यान देने वाली बात है कि अगले साल मेगा ऑक्‍शन होना है और सीएसके के पास अपने स्‍क्‍वाड को दोबारा तैयार करने का मौका होगा। विश्‍वनाथ ने संकेत दिए कि धोनी नई टीम का नेतृत्‍व करने को तैयार हैं। उन्‍होंने कहा, 'धोनी सीएसके के साथ एक या दो साल और खेल सकते हैं। वह पूरी तरह फिट हैं और काफी ट्रेनिंग करते हैं। कोई कारण नहीं नजर आता कि वह क्‍यों रूके। जहां तक हमारी चिंता है तो वो सीएसके के लिए जो कर रहे हैं, हम उससे खुश हैं।'

धोनी जो कर रहे हैं, हम खुश हैं: सीएसके सीईओ

उन्‍होंने आगे कहा, 'यहां बात सिर्फ उनकी कप्‍तानी की नहीं बल्कि वह मार्गदर्शक, लीडर और अनुभवी खिलाड़ी सभी की जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं। हमें लगता है कि वह अब भी शानदार हैं और टीम के लिए काफी मूल्‍यवान हैं। वह फिनिशर रहे हैं और हमारे लिए भी वो ही कर रहे हैं।' आईपीएल की सबसे पहली नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी धोनी 2008 में 6 करोड़ रुपए की कीमत पर सीएसके से जुड़े थे। 

धोनी के नेतृत्‍व में सीएसके ने लगातार 10 सीजन में प्‍लेऑफ में जगह बनाई। इस दौरान सीएसके तीन बार आईपीएल चैंपियन बनी। 2019 फाइनल में आखिरी गेंद पर सीएसके को शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। आईपीएल 2020 में पहली बार फ्रेंचाइजी की निरंतरता में अभाव दिखा और उसने सातवें स्‍थान पर रहते हुए सीजन का अंत किया। मगर इस साल सीएसके ने शानदार वापसी की और लीग के निलंबित होने से पहले अंक तालिका में दूसरा स्‍थान हासिल किया था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर