एमएस धोनी ने इकॉनोमी क्‍लास के यात्री से बदली अपनी बिजनेस क्‍लास सीट, देखें दिल जीतने वाला वीडियो

MS Dhoni: वीडियो में दिखा है कि एमएस धोनी चेन्‍नई से यूएई जाने वाली फ्लाइट में इकॉनोमी क्‍लास में बैठे हैं। ट्वीट के मुताबिक, धोनी ने अपनी बिजनेस क्‍लास सीट फ्लाइट में इकॉनोमी क्‍लास वाले यात्री से बदली है।

ms dhoni swaps seat in flight
एमएस धोनी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी को दुनिया के सबसे सौम्‍य क्रिकेटर्स में से एक माना जाता है
  • वीडियो में दिखा कि धोनी चेन्‍नई से यूएई की फ्लाइट में इकॉनोमी क्‍लास में रैना से बात कर रहे हैं
  • जिस व्‍यक्ति ने वीडियो पोस्‍ट किया, उसने दावा किया कि धोनी ने अपनी बिजनेस क्‍लास की सीट उससे बदली है

नई दिल्‍ली: क्‍या मौजूदा समय में एमएस धोनी से ज्‍यादा जमीन से जुड़ा हुआ क्रिकेटर है? पूर्व कप्‍तान ने एक बार फिर अपनी दरियादिली का नमूना पेश किया है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्‍सा लेने के लिए दुबई जा रहे एमएस धोनी ने एक बार अपनी इंसानियत का उदाहरण दिया है। एमएस धोनी अपने सीएसके के साथी क्रिकेटरों और स्‍टाफ सदस्‍यों के साथ चेन्‍नई से यूएई की फ्लाइट में शुक्रवार को रवाना हुए। 

फ्लाइट के दौरान धोनी के बारे में जानकारी मिली है कि उन्‍होंने इकॉनोमी क्‍लास वाले यात्री से अपनी बिजनेस क्‍लास वाली सीट बदली क्‍योंक‍ि उस यात्री के पैर बहुत लंबे थे, जो इकॉनोमी सीट में फिट नहीं हो रहे थे। जॉर्ज नामक एक ट्विटर यूजर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट करके इस घटना के बारे में बताया है। जो आदमी यह दावा कर रहा है, वो सीएसके के स्‍टाफ का सदस्‍य ही लग रहा है। इस ट्वीट को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भी लाइक किया है।

जॉर्ज ने ट्वीट किया, 'जब किसी आदमी ने ये सब देखा हो, क्रिकेट में सबकुछ किया हो, वो आपको कहे- तुम्‍हारे पैर ज्‍यादा लंबे हैं, मेरी सीट (बिजनेस क्‍लास) पर बैठो। मैं इकॉनोमी में बैठता हूं। कप्‍तान कभी मुझे अचंभित करने में नाकाम नहीं हुए।'

देखिए ये वीडियो

वीडियो में दिख रहा है कि एमएस धोनी अपने सीएसके के साथी क्रिकेटरों और सुरेश रैना से इकॉनोमी क्‍लास में बैठकर बातचीत कर रहे हैं। इतने सालों में कई क्रिकेटरों ने धोनी की मैदान के अंदर और बाहर इंसानियत के किस्‍से साझा किए हैं। 39 साल के धोनी देश के सबसे चहेते क्रिकेटर्स में से एक हैं। मैदान पर चाहे ज्‍यादा दबाव वाला मैच हो या फिर पिता या पति के रूप में अपनी जिम्‍मेदारी निभाना, धोनी सादगी के पर्याय हैं और यही वजह है कि वह भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी कहलाते हैं।

हाल ही में अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर पर विराम लगाने वाले धोनी पर आईपीएल 2020 के दौरान पूरे मीडिया और फैन का ध्‍यान रहने वाला है। एमएस धोनी के नेतृत्‍व में सीएसके ने आईपीएल के तीन खिताब जीते हैं। इस बार उसकी कोशिश खिताब का चौका लगाने की होगी। धोनी के आईपीएल करियर पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं और धोनी के कई फैंस उन्‍हें यूएई में ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहते हैं। ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि येलो जर्सी में यह धोनी का आखिरी सीजन रहने वाला है। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर