जब एमएस धोनी के छक्‍के से पाकिस्‍तानी क्रिकेटर की भारतीय लड़की के साथ डेट हो गई थी कैंसिल

MS Dhoni six: एमएस धोनी ने अनजाने में पाकिस्‍तान क्रिकेटर की भारतीय लड़की के साथ डेट कैंसिल करा दी थी। यह किस्‍सा केन्‍या में ट्राई सीरीज के दौरान का है। एमएस धोनी का सिक्‍सर पाक क्रिकेटर को बहुत भारी पड़ा।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी ने अपनी बल्‍लेबाजी से पाक क्रिकेटर की डेट बिगाड़ दी थी
  • एमएस धोनी ने पाकिस्‍तान के खिलाफ उस मुकाबले में शानदार पारी खेली थी
  • एमएस धोनी को उस ट्राई सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था

नई दिल्‍ली: एमएस धोनी का करियर के शुरूआती दौर में पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रदर्शन धमाकेदार रहा है। बड़ी बात यह है कि एमएस धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट में पहचान पाकिस्‍तान के खिलाफ विशाखापत्‍तनम में खेले गए वनडे के बाद ही मिली, जब उन्‍होंने तीसरे नंबर पर आकर 148 रन की पारी खेली थी। जब आलोचक धोनी पर सीमित ओवर विशेषज्ञ का ठप्‍पा लगाने वाले थे, तभी पाकिस्‍तान के खिलाफ 2006 में उन्‍होंने अपने करियर का पहला टेस्‍ट मैच खेला।

इन सबके पहले 2004 में भारत ए, पाकिस्‍तान ए और केन्‍या के बीच ट्राई सीरीज खेली गई थी। यहां से धोनी के राष्‍ट्रीय टीम के लिए दरवाजे खुले थे। ऐसा क्‍यों? वो इसलिए क्‍योंकि इस सीरीज में पाकिस्‍तान ए के खिलाफ धोनी ने दो शतक जमाए थे। इस ट्राई सीरीज में टीम इंडिया विजेता बनी थी और धोनी सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। मगर पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की धुनाई करने के अलावा धोनी ने इस दौरे के दौरान एक पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को ज्‍यादा गहरा दर्द दिया था।

एमएस धोनी ने पाक क्रिकेटर की डेट कर दी बर्बाद

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व भारतीय कप्‍तान ने पाकिस्‍तानी क्रिकेटर की डेट बर्बाद कर दी थी। रिपोर्ट में बताया गया कि एमएस धोनी नैरोबी में पाकिस्‍तान ए के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी कर रहे थे, जब विरोधी टीम का खिलाड़ी बाउंड्री पर खड़ा था। वहां उसकी दोस्‍ती भारतीय लड़की से हुई, जो स्‍टैंड्स में बैठकर मैच देख रही थी।

एमएस धोनी ने मैच में बड़े-बड़े शॉट लगाए और इसके चलते उस फील्‍डर की पोजीशन बदली नहीं। वह किसी तरह भारतीय लड़की को मैच के बाद डेट पर ले जाने के लिए राजी करने में कामयाब हो गया। उस पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को शायद ही पता था कि उसकी डेट में सहयोगी भी शामिल हो जाएंगे। यह सब एमएस धोनी के कारण हुआ।

पाकिस्‍तान ए का क्रिकेटर मिड ऑफ पर मुस्‍तैद था जब एमएस धोनी का एक छक्‍का बाउंड्री के ऊपर से गया। अगला दृश्‍य देखने को मिला कि सहयोगी स्‍टैंड्स की तरफ भागे क्‍योंकि किसी को चोट लगी थी। यह चोट उसी भारतीय लड़की को लगी थी, जिसे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने डेट पर जाने के लिए राजी कर लिया था।

कई अन्‍य चीजों के समान एमएस धोनी को शायद इस एक्‍शन का कोई अंदाजा नहीं हो, लेकिन उनके एक्‍शन ने किसी तरह विरोधी टीम को गहरा दर्द पहुंचाया। पाकिस्‍तान ए को तो निजी और पेशेवर दोनों तरह का नुकसान हुआ। एमएस धोनी की दमदार पारी की बदौलत पाकिस्‍तान ए को शिकस्‍त का सामना करना पड़ा जबकि लड़की के चोटिल होने के कारण पाकिस्‍तानी क्रिकेटर की डेट कैंसिल हो गई।

एमएस धोनी को दिनेश कार्तिक के विकल्‍प के रूप में भेजा गया था, जिन्‍होंने ट्राई सीरीज में 6 पारियों में दो शतकों की मदद से 362 रन बनाए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर