IPL 2020: चेन्नई के सीईओ ने बताया, कैसे गेंदबाजों के छक्के छु़ड़ा रहे हैं एमएस धोनी 

MS Dhoni's Form and Fitness ahead of IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने टीम के दुबई रवाना होने से पहले बताया कि कैसा रहा टीम का पांच दिवसीय कैंप और किस तरह धोनी ने छुड़ाए गेंदबाजों के छक्के।

MS Dhoni
एमएस धोनी  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • शुक्रवार को आईपीएल 2020 के लिए चेन्नई से दुबई रवाना हुई सीएसके की टीम
  • सीएसके ने खिलाड़ियों की फॉर्म और फिटनेस को बेहतर करने के लिए लगाया था पांच दिवसीय कैंप
  • धोनी ने कैंप के दौरान गेंदबाजों के जमकर छुड़ाए छक्के

चेन्नई: आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम शुक्रवार को दुबई के लिए रवाना हो गई। सीएसके ने यूएई रवाना होने से पहले तैयारियों को परखने और उन्हें मैच फिट बनाने के लिए एमए चिदंबरम स्टेडियम में पांच दिन के कैंप का आयोजन किया था। इसके लिए सीएसके टीम मैनेजमेंट ने तमिलनाडु सरकार से अनुमति ली थी। 

पिछले सीजन की उपविजेता रही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आगामी आईपीएल एमएस धोनी और सुरेश रैना के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के बाद बेहद अहम हो गया है। जुलाई 2019 में मैदान पर आखिरी बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते हुए धोनी नजर आए थे ऐसे में वो यूएई में इतने लंबे अंतराल के बाद एक्शन में नजर आएंगे। ऐसे में हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि धोनी का मौजूदा फॉर्म कैसा है और क्या वह आईपीएल के दौरान विरोधी गेंदबाजों को छक्के छुड़ाते नजर आएंगे?

अभ्यास के दौरान हर दिशा में धोनी ने जड़े छक्के
ऐसे में सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए धोनी की बल्लेबाजी के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि धोनी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और ट्रेनिंग कैंप के दौरान उन्होंने नेट्स पर हर दिशा में जमकर छक्के उड़ाए हैं।  विश्ननाथन ने कहा, धोनी गेंद पर बहुत अच्छे से प्रहार कर रहे हैं। उन्होंने अभ्यास के दौरान सभी दिशाओं में कई छक्के जड़े। धोनी इस दौरान अपने स्वाभाविक रूप में नजर शांत और आत्मविश्वास से भरे नजर आए।'

सीएसके टीम मैनेजमेंट को भी नहीं थी संन्यास की पूर्व सूचना
सीईओ ने इस बात का भी खुलासा किया कि सीएसके के टीम मैनेजमेंट को भी उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ऐलान के बारे में पहले से सूचना नहीं थी। उन्हें भी उनकी इन्स्टाग्राम पोस्ट के जरिए ही इस बारे में 15 अगस्त की शाम को ही सूचना मिली।

अच्छा रहा पांच दिवसीय कैंप 
यूएई रवाना होने से पहले आयोजित कैंप के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, टीम के लिए आयोजित पांच दिवसीय कैंप अच्छा रहा। उन्होंने कहा, खिलाड़ियों ने लंबे समय से अभ्यास नहीं किया था ऐसे में ये उनके लिए अच्छा रहा। ब्रेक से वापस आने के बाद वो अच्छी तरह खुद को स्ट्रेच नहीं कर पा रहे थे। इस कारण वो चोटिल हो सकते थे लेकिन खिलाड़ियों ने धीरे धीरे अपनी लय हासिल कर ली है। दुबई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को 6 दिन क्वारंटीन रहना होगा। ऐसे में उन सभी के लिए पांच दिन का कैंप बेहद जरूरी था। 

आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होगा। इस बार कोरोना संकट के बीच खिलाड़डियों को बायो बबल में रहते हुए मैच खेलने होंगे जो कि उनके लिए पिछले 12 साल के अनुभव से बिलकुल अलग होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर