एमएस धोनी ने नेट्स पर क्‍या किया? इरफान पठान बोले- मैंने माही को ऐसा करते कभी नहीं देखा

MS Dhoni: एमएस धोनी ने सीएसके के अभ्‍यास सत्र के दौरान विकेटकीपिंग का अभ्‍यास किया और कई लोगों को हैरान कर दिया क्‍योंकि माही आमतौर पर कभी विकेटकीपिंग के ट्रेनिंग सेशन नहीं करते हैं।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी को सीएसके के नेट सेशन के दौरान विकेटकीपिंग का अभ्‍यास करते हुए देखा गया
  • धोनी आमतौर पर नेट्स में विकेटकीपिंग का अभ्‍यास नहीं करते हैं
  • इरफान पठान ने इस पर हैरानी जताई और कहा कि उन्‍होंने कभी माही को ऐसा करते नहीं देखा

नई दिल्‍ली: एमएस धोनी इस समय दुबई में आगामी आईपीएल की तैयारियों में जुटे हुए हैं। धोनी ने एक साल से ज्‍यादा समय से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि, एमएस धोनी ने अभ्‍यास सत्र के दौरान कुछ ऐसा किया, जिसे देखकर कई क्रिकेटर्स हैरान हैं, जिसमें पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान भी शामिल हैं। धोनी को आमतौर पर नेट्स में ऐसा करते हुए दुर्लभ ही देखा गया है।

एमएस धोनी बेशक लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहे। बड़े शॉट, मैच फिनिश करने की क्षमता और असाधारण विकेटकीपिंग के दम पर एमएस धोनी हर किसी को प्रभावित कर चुके हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अभ्‍यास सत्र के दौरान धोनी ने लंबे-लंबे शॉट लगाकर अपनी तैयारियों का नमूना पेश किया है। अब नया सीजन नजदीक आ रहा है, ऐसे में एमएस धोनी को स्पिनर की गेंद पर विकेटकीपिंग का अभ्‍यास करते हुए देखा गया। आमतौर पर धोनी इस तरह का कोई अभ्‍यास नहीं करते हैं।

इरफान पठान हैरान

इरफान पठान ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, 'हमने नए वीडियो देखे जहां एमएस धोनी को विकेटकीपिंग का अभ्‍यास करते हुए देखा। यह कभी नहीं हुआ। यह मेरे लिए एकदम नया है क्‍योंकि मैंने धोनी के साथ काफी क्रिकेट खेली है। चाहे भारतीय टीम हो या आईपीएल, मैंने धोनी को कभी विकेटकीपिंग का अभ्‍यास करते हुए नहीं देखा। ऐसा इसलिए हो सकता है क्‍योंकि वो लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहे। मेरे ख्‍याल से वहां कोई लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहा था। हो सकता है कि एमएस धोनी नए गेंदबाजों को आजमा रहे हो, लेकिन यह देखकर अच्‍छा लगा कि उन्‍होंने अभ्‍यास सत्र के दौरान विकेटकीपिंग का अभ्‍यास किया।'

धोनी की झलक पाने को उमड़े फैंस

एमएस धोनी की फैन फॉलोइंग किसी से छिपी नहीं है। वो कही भी जाते हैं, तो फैंस की भीड़ देखने को मिल ही जाती है। कोरोना वायरस महामारी के बीच भी कई फैंस एमएस धोनी की एक झलक पाने के लिए टीम बस के सामने खड़े हो गए।

इस बारे में बात करते हुए पठान ने कहा, 'ये तो होना ही था। यह अच्‍छे दृश्‍य हैं क्‍योंकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में सुरेश रैना और हरभजन सिंह के टूर्नामेंट से हटने के बाद काफी भटकाव आ गया था। तो यह अच्‍छी खबर है कि अभ्‍यास सत्र शुरू हुआ और इसमें हैरानी की बात नहीं कि फैंस वहां एमएस धोनी को देखने पहुंचे। यह कई सालों से हो रहा है और इसमें कोई आश्‍चर्य की बात नहीं कि अभी भी ऐसा हो रहा है। कोविड के बावजूद फैंस एमएस धोनी को देखने आ रहे हैं।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर